झारखंड में फिर एक हाथी की मौत, बेड़ो के हरिहरपुर जामडोली पंचायत में सड़क किनारे मिला शव

रांची : झारखंड में फिर एक हाथी की मौत हो गयी है. उसका शव राजधानी रांची के बेड़ो इलाके के हरिहरपुर जामडोली पंचायत में स्थित खुरहाटोली गांव के मैदान के पास सड़क किनारे मिला. जंगली हाथी की मौत की वजह करंट लगने से हुई है, ऐसा कहा जा रहा है. इसे भी पढ़ें : बुढ़मू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 18, 2019 10:27 AM

रांची : झारखंड में फिर एक हाथी की मौत हो गयी है. उसका शव राजधानी रांची के बेड़ो इलाके के हरिहरपुर जामडोली पंचायत में स्थित खुरहाटोली गांव के मैदान के पास सड़क किनारे मिला. जंगली हाथी की मौत की वजह करंट लगने से हुई है, ऐसा कहा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : बुढ़मू में विधायक जीतू चरण राम और पंचायत प्रतिनिधि भिड़े, धरना पर बैठे पंचायत प्रतिनिधि

ग्रामीणों ने बताया कि जंगली हाथियों के झुंड जंगल से निकलकर खेतों की तरफ गया था. इसी दौरान एक जंगली हाथी की मौत हो गयी. हालांकि, जंगली हाथी की मौत कैसे हुई इस बारे में अब तक आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा गया है. पंचायत के मुखिया सुनील कच्छप ने वन विभाग को खबर दी.

इसे भी पढ़ें : पांच लाख का इनामी नक्सली शेखर गंझू चतरा से गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में रांची के ग्रामीण इलाकों में कई हाथियों की करंट लगने से मौत हो गयी है. एक बार फिर विशालकाय हाथी की मौत से वन विभाग सकते में है. यहां बताना प्रासंगिक होगा कि आये दिन जंगली हाथी गांवों में उत्पात मचाते रहते हैं. लोगों के कच्चे मकान तोड़ देते हैं, खेतों की फसल बर्बाद कर देते हैं और घरों में रखे अनाज भी खा जाते हैं.

Next Article

Exit mobile version