19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सड़कों के लिए 137 करोड़ जरूरी

मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ योजना 1839 सड़कें बनायी जानी हैं रांची : मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ योजना के तहत सड़कों के निर्माण के लिए 137 करोड़ रुपये की जरूरत है. पंचायती राज विभाग को इतनी राशि मिलेगी, तभी इस योजना से इस वित्तीय वर्ष में 1839 सड़कें बनायी जा सकेंगी. अभी भी सरकार राशि की व्यवस्था में […]

मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ योजना

1839 सड़कें बनायी जानी हैं

रांची : मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ योजना के तहत सड़कों के निर्माण के लिए 137 करोड़ रुपये की जरूरत है. पंचायती राज विभाग को इतनी राशि मिलेगी, तभी इस योजना से इस वित्तीय वर्ष में 1839 सड़कें बनायी जा सकेंगी. अभी भी सरकार राशि की व्यवस्था में लगी है. इस पर मंथन हो रहा है कि जेसीएफ से कर्ज लिया जाये या किसी अन्य स्नेत से राशि की व्यवस्था की जाये.

जानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत हर पंचायत में 10-10 लाख रुपये की लागत से पीसीसी सड़क का निर्माण करना है. फिलहाल यह योजना दो साल के लिए चालू की गयी है. पहले साल में सरकार ने 260 करोड़ रुपये दिये थे. इस राशि से अब तक 2600 से ज्यादा सड़कें बनी हैं. चालू वित्तीय वर्ष में विभाग ने 46.90 करोड़ रुपये रिलीज भी किया है. इससे भी काम चल रहा है, पर शेष सड़कों के लिए राशि नहीं है. ऐसे में राशि का प्रबंध किया जाना जरूरी हो गया है.

राशि नहीं मिली तो योजना अधर में

अगर शेष सड़कों पर काम शुरू नहीं हुआ, तो सड़क निर्माण की योजना लटक जायेंगी. अभी बरसात की वजह से काम नहीं होगा. इसके बाद विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य भर में आचार संहिता लग जायेगी. इस तरह आचार संहिता समाप्त होने के बाद ही काम शुरू हो सकेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें