1100 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए 31 अगस्त तक आवेदन मांगे गये

रांची : राज्य के विश्वविद्यालयों में लगभग 1100 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए झारखंड लोक सेवा आयोग ने योग्य उम्मीदवारों से 31 अगस्त 2018 तक आवेदन मांगा है. आयोग द्वारा आवेदन अॉफलाइन मांगा गया है. आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट पर 18 जुलाई 2018 की शाम पांच बजे से उपलब्ध रहेगा, जिसे उम्मीदवार डाउनलोड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2018 9:15 AM
रांची : राज्य के विश्वविद्यालयों में लगभग 1100 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए झारखंड लोक सेवा आयोग ने योग्य उम्मीदवारों से 31 अगस्त 2018 तक आवेदन मांगा है. आयोग द्वारा आवेदन अॉफलाइन मांगा गया है. आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट पर 18 जुलाई 2018 की शाम पांच बजे से उपलब्ध रहेगा, जिसे उम्मीदवार डाउनलोड कर सकेंगे. आवेदन हाथों-हाथ या स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक द्वारा जमा करना है.
विभिन्न विषयों के लिए उम्मीदवार को नेट/जेट/पीएचडी की डिग्री मांगी गयी है. स्नातकोत्तर में संबंधित विषय में 55 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है.
नियुक्ति साक्षात्कार के माध्यम से होगी. आयोग द्वारा नियमित व बैकलॉग के रिक्त पदों पर नियुक्ति की जा रही है. राज्य में रांची विवि, विनोबा भावे विवि, सिदो-कान्हू मुर्मू विवि, कोल्हान विवि व नीलांबर-पीतांबर विवि में रिक्त पदों पर नियुक्ति की जा रही है. इन विवि में वर्ष 2008 के बाद से असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति नहीं हुई है. विवि में पठन-पाठन सुचारु रूप से चलाने के लिए सरकार के निर्देश पर विवि में घंटी आधारित अनुबंध पर शिक्षकों की नियुक्ति की गयी है.
आयोग से नियुक्ति होने पर इन शिक्षकों की नियुुक्ति अनुबंध समाप्त हो जाने की संभावना है. आरक्षण रोस्टर व बैकलॉग में त्रुटि रहने के कारण पिछले कई माह से नियुक्ति प्रक्रिया अटकी हुई थी. राज्यपाल ने भी शीघ्र नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के लिए आयोग को निर्देश दिया था.

Next Article

Exit mobile version