रांची नगर निगम चुनाव : कर्मियों को ले जाने के लिए तैयार खड़ी हैं 400 से अधिक बसें

रांची : रांची नगर निगम चुनाव को लेकर मोरहाबादी मैदान में शुक्रवार की शाम से स्कूल बसों का आना शुरू हो गया. शाम पांच बजे तक 400 से अधिक बसें मैदान में खड़ी हो चुकी थीं. हालांकि, देर शाम तक शेष बसों का आना जारी रहा. बसाें के जमा होते ही मौके पर एडवांस के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 14, 2018 6:57 AM
रांची : रांची नगर निगम चुनाव को लेकर मोरहाबादी मैदान में शुक्रवार की शाम से स्कूल बसों का आना शुरू हो गया. शाम पांच बजे तक 400 से अधिक बसें मैदान में खड़ी हो चुकी थीं. हालांकि, देर शाम तक शेष बसों का आना जारी रहा. बसाें के जमा होते ही मौके पर एडवांस के रूप में ड्राइवर व खलासी को दो-दो सौ रुपये दिये गये. चुनाव कार्य के लिए तीन दिन तक बसें जिला प्रशासन के पास रहेंगी. चुनाव खत्म होते ही 16 अप्रैल की देर रात तक सभी बसें संबंधित स्कूलों को लौटा दी जायेंगी़
प्रत्येक बस को तीन दिन के लिए 1200 रुपये दिये जायेंगे. सारे ड्राइवर व खलासी अपनी-अपनी बसों में ही रात में रुकेंगे. इसके लिए पूरे मोरहाबादी मैदान में लाइट की व्यवस्था की गयी है. जानकारी के मुताबिक चुनाव कार्य के लिए 40 स्कूलों ने कुल 480 बसों की सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध करायी है, लेकिन जरूरत 450 बसों की ही है. वैसे चुनाव कार्य में कुल 350-360 बसों की जरूरत होगी. शेष बसों को रिजर्व रखा जायेगा.
आज मिलेगा पेट्रोल : वाहन कोषांग के प्रभारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी नागेंद्र पासवान ने बताया कि 14 अप्रैल को इन बसों काे पेट्रोल उपलब्ध कराया जायेगा. दूरी के हिसाब से तेल उपलब्ध कराया जायेगा.
एसडीओ ने किया निरीक्षण : इसके साथ ही एसडीओ अंजली यादव ने मोरहाबादी मैदान का जायजा लिया. वहां मौजूद डीटीओ से बसों के साथ अन्य व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. नागेंद्र पासवान ने बताया कि स्कूल प्रबंधनों द्वारा बसें उपलब्ध करा दी गयी हैं. उन्होंने बताया कि इवीएम यहीं से बुंडू जायेगा. इसलिए बसें भी यहीं से भेजी जायेंगी. एडवांस भी दिया जा रहा है.
20 सुरक्षाकर्मी तैनात करने का आदेश : एसडीओ ने बसों की सुरक्षा के लिए 20 सुरक्षाकर्मी तैनात करने का आदेश दिया है. साथ ही ड्राइवर-खलासी की सुविधा के लिए मोरहाबादी मैदान में ही चलंत शौचालय लगाने का आदेश दिया.

Next Article

Exit mobile version