32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी-आजसू पर बरसे सीएम हेमंत सोरेन, बोले-न्याय के लिए बजरंग महतो को जीत दिलाएं

सीएम हेमंत सोरेन ने एनडीए को पूंजीपत्तियों की पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि एनडीए व्यापारियों की पार्टी है. विपक्षियों पर पिछले 20 सालों तक आदिवासी, दलितों एवं गरीबों का शोषण करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आजसू द्वारा आम लोगों को मूर्ख बनाने के लिए चूल्हा प्रमुख बनाया गया है.

गोला (रामगढ़), सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार. रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर गोला के एसएस प्लस टू हाईस्कूल में रविवार को यूपीए प्रत्याशी बजरंग महतो के पक्ष में चुनावी सभा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भाजपा-आजसू पर खूब बरसे. उन्होंने कहा कि झारखंड में मूल आदिवासियों की सरकार बनी है. इसलिए विपक्षियों के पेट में दर्द हो रहा है. उन्होंने कहा कि यहां साजिश के तहत ममता देवी को फंसा कर जेल भेजा गया है. इस कारण इस सीट पर योजनाबद्ध तरीके से उपचुनाव हो रहा है. आपलोग 27 फरवरी को होने वाले मतदान में ईवीएम के एक नंबर हाथ छाप पर इतना बटन दबाइये, ताकि जब वोट की गिनती हो, तो ममता देवी को न्याय मिल सके. उन्होंने कहा कि यहां यूपीए प्रत्याशी बजरंग महतो की जीत निश्चित है.

विपक्षियों के पेट में हो रहा है दर्द

सीएम हेमंत सोरेन ने एनडीए को पूंजीपत्तियों की पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि एनडीए व्यापारियों की पार्टी है. विपक्षियों पर पिछले 20 सालों तक आदिवासी, दलितों एवं गरीबों का शोषण करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आजसू द्वारा आम लोगों को मूर्ख बनाने के लिए चूल्हा प्रमुख बनाया गया है. यूपीए की सरकार में विपक्षी पार्टियों को महंगाई डायन लगती थी, लेकिन अब इन्हें महंगाई भौजाई लगने लगी है. मंहगाई आसमान छू रही है. लोग महंगी वस्तुओं को खरीदने को मजबूर हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर समय पर राशन नहीं देने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सर्वजन पेंशन योजना के तहत सभी वृद्ध, विधवा एवं दिव्यांगों को पेंशन देने का काम किया गया. सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को बेहतर प्रयास बताया. उन्होंने कहा कि पहली बार मूल आदिवासियों की सरकार बनी है. इसलिए विरोधियों के पेट में दर्द हो रहा है.

Also Read: पलामू हिंसा : चार दिनों के बाद पांकी में कैसे हैं हालात, शांति समिति की बैठक में क्या हुआ तय ?

गोला में बनेगा डिग्री कॉलेज

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने मूल आदिवासियों के हक एवं अधिकार के लिए नियोजन नीति बनाने का काम किया, लेकिन बाहरी लोगों के द्वारा इसे न्यायालय में चुनौती दी गयी. हमारी सरकार बनने के पहले दिन से ही सरकार को गिराने में विरोधी लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि विरोधियों के द्वारा हमारी सरकार को कई बार आरी से काटने का प्रयास किया गया, लेकिन हर बार उनकी आरी टूट जाती है. उन्होंने शिक्षा को बढ़ावा देने की बात कही. उन्होंने कहा कि गोला में डिग्री कॉलेज का निर्माण किया जायेगा, इसकी स्वीकृति भी दे दी गयी है. पूर्व में भैरवा जलाशय डैम बनाया गया, लेकिन पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गयी. अब हमारी सरकार नहर कार्य को पूरा करने में लगी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति बहुत ही खराब है. बड़ी-बड़ी कंपनियां लोगों को नौकरी से निकाल रही है. किसान का बेटा पहले फौज में जाता था, लेकिन केंद्र सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर चार वर्षों में ही उन्हें बेरोजगार करने की योजना बनायी है. एनडीए ने झूठ के सहारे 20 सालों तक राज्यवासियों को ठगने का काम किया गया.

Also Read: झारखंड: हीरा नमन कोंगाड़ी को सरेबाजार पीट-पीटकर मार डाला, सोमरा होरो को चाकू माकर किया घायल, मची भगदड़

बजरंग महतो ने की वोट करने की अपील

यूपीए प्रत्याशी बजरंग महतो ने कहा कि यह उपचुनाव धनबल और जनबल एवं न्याय और अन्याय के बीच है. उन्होंने रामगढ़ विधानसभा के मतदाताओं से अपने पक्ष में वोट देने की अपील की. सभा को ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, विधायक शिल्पी नेहा तिर्की, पूर्व सांसद भुनेश्वर मेहता, कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर, जलेश्वर महतो सहित कई ने संबोधित किया. कार्यक्रम का संचालन झामुमो जिलाध्यक्ष विनोद किस्कू ने किया. मौके पर विधायक अंबा प्रसाद, विधायक अनूप सिंह, पूर्व विधायक बंधु तिर्की, फागू बेसरा, चित्रगुप्त महतो, अमित महतो, भोला दांगी, सकलदेव, मानिक पटेल, सुधीर मंगलेश, कमलेश महतो, चंद्रशेखर पटवा, अख्तर आजाद, मेहता मुरली, अजीत करमाली सहित कांग्रेस एवं झामुमो के नेता, कार्यकर्ताओं मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें