1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. jharkhand news why the relatives of a girl did the last rites of her effigy in ramgarh young man marries his cousin read this report grj

Jharkhand News : झारखंड के रामगढ़ में आखिर क्यों एक युवती के परिजनों ने उसके पुतला का किया अंतिम संस्कार, पढ़िए ये रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Jharkhand News : शादी से नाराज परिजनों ने युवती के पुतले का किया अंतिम संस्कार
Jharkhand News : शादी से नाराज परिजनों ने युवती के पुतले का किया अंतिम संस्कार
प्रभात खबर

Jharkhand News, Ramgarh News, चितरपुर (शंकर पोद्दार) : झारखंड के रामगढ़ जिले के चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के लारी गांव के विष्णु टोला में एक युवक ने अपनी चचेरी बहन से शादी रचा ली. इसके विरोध में आज बुधवार को युवती के पिता व परिजनों ने युवती का पुतला बना कर अंतिम संस्कार कर दिया. खोजबीन के बाद थाना पहुंचने के बाद युवक-युवती ने कहा कि उन्होंने शादी कर ली है. इसके बाद युवती के परिजनों ने उसे काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी. इसके बाद नाराज परिजनों ने युवती का पुतला जला कर अंतिम संस्कार कर दिया.

युवती के परिजनों ने श्मशान घाट पहुंच कर उसका अंतिम संस्कार किया. उन्होंने कहा कि युवती द्वारा इस तरह के लिए गए निर्णय के बाद से वह उनलोगों के लिए मर चुकी है. इस कारण जिंदगीभर के लिए यह घुटन वे बर्दाश्त नहीं कर पाते, इसलिए अंतिम संस्कार किया गया.

जानकारी के अनुसार युवती क्रांति कुमारी के पिता सुनील महतो ने अपनी बेटी को जबरन भगा ले जाने का आरोप जितेंद्र कुमार उर्फ मिथलेश पर लगाया था. इस संदर्भ में उन्होंने रजरप्पा थाने में आवेदन दिया था. इसके बाद रजरप्पा थाना के इंस्पेक्टर विपिन कुमार व रामगढ़ पुलिस के प्रयास से दोनों को खोज कर रजरप्पा थाना लाया गया था. इन्हें खोजने में झारखंड आंदोलनकारी नेता चंद्रशेखर पटवा का भी योगदान रहा.

थाना पहुंचने के बाद युवक-युवती ने कहा कि उन्होंने शादी कर ली है. इसके बाद युवती के परिजनों ने उसे काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी. इसके बाद युवती का पुतला जला कर अंतिम संस्कार किया गया. मौके पर महेंद्र महतो, नकुल महतो, विशेश्वर महतो, सालिकराम, सुरेंद्र, दिलीप, टिंकू, जानकी, लखेंद्र, बिनोद, सुरेश, संतोष, रामलाल, सीताराम, मोहित ठाकुर सहित कई मौजूद थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें