25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रामगढ़: बदगांव के जंगल पहुंचे गजराज, कई घर तोड़े, फसलों को किया बर्बाद

डरे-सहमे लोग किसी तरह अपनी जान को बचाने के लिए घरों की छतों पर जा चढ़े. इधर हाथियों ने गांव के वीनिता देवी, करमचंद उरांव, सब्बल तिर्की, अजय उरांव, मोनी देवी का मकान ध्वस्त कर दिया. वीनिता देवी का मकान हाथियों के झुंड ने पूरी तरह से तोड़कर रख दिया.

चैनपुर: कुजू वन क्षेत्र के बड़गांव पंचायत बदगांव कारीमाटी में जंगली हाथियों के आतंक से लोग डरे-सहमे रहे. शाम ढलते ही बदगांव कुम्हर टोला में जंगली हाथी गांव की ओर आ गये. जिससे लोग अपनी-अपनी घरों की छत पर चढ़कर जान बचायी. जानकारी के अनुसार 32 छोटे-बड़े जंगली हाथियों का झुंड सारूबेड़ा जंगल से निकल बदगांव जंगल पहुंचे. जहां शाम होते ही जंगल के आस-पास के बस्ती में आ पहुंचे. हाथियों के आने के आहट जैसे ही ग्रामीणों को हुई सभी ग्रामीणों ने शोर मचाकर लोगों को छत जाने की बात कहने लगे.

जान को बचाने के लिए घरों की छतों पर जा चढ़े

डरे-सहमे लोग किसी तरह अपनी जान को बचाने के लिए घरों की छतों पर जा चढ़े. इधर हाथियों ने गांव के वीनिता देवी, करमचंद उरांव, सब्बल तिर्की, अजय उरांव, मोनी देवी का मकान ध्वस्त कर दिया. वीनिता देवी का मकान हाथियों के झुंड ने पूरी तरह से तोड़कर रख दिया. अब वह दूसरे के घर में अपना शरण लिये हुए है. रोपण उरांव, योगेश उरांव, विजय प्रजापति, नकुल प्रजापति का आलू सहित अन्य सब्जी फसल पूरी तरह से बर्बाद कर दिया.

Also Read: राम का गढ़ रामगढ़ हुआ राममय, निकली भव्य व विशाल शोभा यात्रा

बीडीओ संजय कुमार कोंगाड़ी बदगांव कारीमाटी पहुंचे

हाथियों द्वारा मकान ध्वस्त की सूचना पाकर मांडू बीडीओ संजय कुमार कोंगाड़ी बदगांव कारीमाटी पहुंचे. जहां उन्होंने भुक्तभोगियों टूटे मकान को देखा. साथ ही जल्द से जल्द अबुआ देने का आश्वासन दिया. वहीं भुक्तभोगियों को तत्काल 25 किलो चावल व कंबल दिया. मौके पर पंसस भोला रविदास, मुखिया प्रतिनिधि पवन पासवान, फुलेश्वर प्रजापति, राजेंद्र पासवान आदि मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें