स्वास्थ्य योजनाओं के कार्य में तेजी लायें : डीडीसी

रामगढ़. समाहरणालय स्थित डीडीसी कार्यालय में शनिवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की समीक्षा बैठक हुई. अध्यक्षता डीडीसी राजेश्वरी बी ने की. उन्होंने एनआरएचएम के माध्यम से जिले भर में चलायी जा रही स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी क्षेत्रवार ली. सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप काम नहीं होने पर चिकित्सा पदाधिकारियों को कार्य में तेजी लाने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 10, 2015 9:02 PM

रामगढ़. समाहरणालय स्थित डीडीसी कार्यालय में शनिवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की समीक्षा बैठक हुई. अध्यक्षता डीडीसी राजेश्वरी बी ने की. उन्होंने एनआरएचएम के माध्यम से जिले भर में चलायी जा रही स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी क्षेत्रवार ली.

सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप काम नहीं होने पर चिकित्सा पदाधिकारियों को कार्य में तेजी लाने व अगली बैठक तक लक्ष्य को हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया. बताया कि जननी सुरक्षा योजना, परिवार नियोजन, एनएसवी आदि में कार्य काफी धीमा है. इसमें प्रगति की आवश्यकता है. उन्होंने 18 से 20 जनवरी तक चलनेवाले पल्स पोलियो अभियान की तैयारी की भी जानकारी ली. निर्देश दिया कि ऐसी व्यवस्था की जाय कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे पोलियो बूथ तक पहुंचे. इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया गया. बैठक में सिविल सर्जन डॉ सुनील कुमार सिंह, एसीएमओ डॉ ए एक्का, डॉ अवधेश कुमार, डॉ केएन प्रसाद, डॉ महालक्ष्मी प्रसाद आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version