24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हुसैनाबाद : हलका नौ, कर्मी चार, लोग लाचार

जमीन संबंधी कार्यो के निबटारे में अड़चनें हुसैनाबाद (पलामू) : हुसैनाबाद अंचल कार्यालय में कर्मियों की कमी के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. जमीन संबंधित कार्यों के निष्पादन के लिए लोगों को कई दिनों तक अंचल कार्यालय का चक्कर काटना पड़ता है. हुसैनाबाद के लोगों की सुविधा के लिए 1956 में छतरपुर […]

जमीन संबंधी कार्यो के निबटारे में अड़चनें

हुसैनाबाद (पलामू) : हुसैनाबाद अंचल कार्यालय में कर्मियों की कमी के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. जमीन संबंधित कार्यों के निष्पादन के लिए लोगों को कई दिनों तक अंचल कार्यालय का चक्कर काटना पड़ता है. हुसैनाबाद के लोगों की सुविधा के लिए 1956 में छतरपुर से अलग कर हुसैनाबाद को अलग अंचल बनाया गया था.

तब से आज तक यूनिट का विस्तार भी नहीं किया गया. जबकि उस समय की आबादी आज से काफी कम थी. उस पर भी जो यूनिट है, उसके अनुरूप भी कर्मियों की घोर कमी है. हुसैनाबाद अंचल कार्यालय में अंचल निरीक्षक का पद कई माह से रिक्त है. नौ हलका ने चार कर्मचारी कार्यरत हैं. अनुसेवक चार में एक व सहायक छह में चार कार्यरत हैं. हैदरनगर व हुसैनाबाद अंचल का कार्य संयुक्त रूप से होता है. इसमें 32 पंचायत शामिल हैं. जिसे नौ हलका में बांटा गया है. अब 32 पंचायतों का कार्य चार राजस्व कर्मचारियों के भरोसे चल रहा है. इसी से आम अवाम की परेशानियों का आकलन किया जा सकता है.

कार्यो में गति आयेगी : सीओ

इस संबंध में अंचल पदाधिकारी जीतेंद्र कुमार मंडल ने बताया की कर्मियों की कमी तो है. लेकिन इसी में बेहतर करने का प्रयास जारी है. सभी कर्मचारियों को त्वरित रूप से कार्यों के निष्पादन का निर्देश दिया गया है. स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें