32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : तिलका मांझी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने के विरोध में पाकुड़ के सिंगारसी-अमड़ापाड़ा रोड घंटों जाम

पाकुड़ के गोरपाड़ा गांव में बाबा तिलका मांझी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के विरोध में ग्रामीणों ने सिंगारसी-अमड़ापाड़ा मुख्य मार्ग को घंटों जाम कर दिया. जाम की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों को समझा कर जाम हटाया.

पाकुड़, रमेश भगत : पाकुड़ जिला अंतर्गत अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के गोरपाड़ा गांव के ग्रामीणों ने रविवार को सिंगारसी-अमड़ापाड़ा मुख्य सड़क को जाम कर दिया. ग्रामीणों ने पिछले दिनों गोरपाड़ा में स्थित बाबा तिलका मांझी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने से नाराज थे. सड़क जाम की सूचना मिलने पर बीडीओ कुमार देवेश द्विवेदी और थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण यादव दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे. इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर सड़क जाम हटाया. करीब पांच घंटे बाद जाम हटा.

बाबा तिलका मांझी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने से नाराज थे ग्रामीण

जानकारी के अनुसार, गत आठ मार्च, 2023 को उपद्रवियों ने बाबा तिलका मांझी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. ग्रामीण गांव के ही एक व्यक्ति पर प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगा रहे हैं. उसके खिलाफ थाना और अंचल कार्यालय में लिखित शिकायत भी किया गया. इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीण नाराज थे. इसको लेकर ग्राम प्रधान धर्मदेव पहाड़िया सहित नारना पहाड़िया, रामा पहाड़िया, गणेश पहाड़िया, सोनिया पहाड़िया सहित अन्य ने रविवार की सुबह सिंगारसी-अमड़ापाड़ा मुख्य सड़क को घंटों सड़क जाम कर दिया.

पुलिस प्रशासन ने दिया आश्वासन

सड़क जाम की सूचना मिलते ही बीडीओ कुमार देवेश द्विवेदी, इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण यादव, दारोगा देवानंद प्रसाद, जूनियर इंजीनियर, सोहेल शेख सहित अन्य पुलिसकर्मी और अंचलकर्मी मौके पर पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों को समझाया और प्रतिमा को तुरंत ठीक कराने का आश्वासन दिया. वहीं, ग्रामीणों ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे. इस पर बीडीओ और थाना प्रभारी ने जांच कर प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वालों का पता लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

Also Read: मिशन 2024 : केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने की बीजेपी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए जुटने की अपील

पांच घंटे बाद हटा जाम

अधिकारियों ने कहा कि ग्रामीणों की मांग को लेकर पुलिस प्रशासन सजग है. इस मामले की जांच की जा रही है. दोषी को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. कहा कि बाबा तिलका मांझी का अपमान सभी के लिए निंदनीय है. उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र में विधि व्यवस्था बनाए रखने और कानून के ऊपर भरोसा रखने की अपील की. साथ ही कहा आप सभी को न्याय जरूर मिलेगा‍. वहीं, बाबा तिलका मांझी की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को बनाते हुए सम्मान देने की बात कही. पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की इन बातों को सुनकर और आश्वासन मिलने पर ग्रामीण सहमत हुए और मुख्य सड़क से जाम को हटाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें