आइइडी बलास्ट में एक की मौत, एक घायल, चार को बंधक बनाया, बाद में छोड़ा

लोहरदगा : लोहरदगा और लातेहार जिले की सीमा पर स्थित पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल में बांस काटने गये एक ग्रामीण एतवा परहिया की आइइडी विस्फोट में मौत हो गयी. वहीं, एक अन्य ग्रामीण सूरज परहिया घायल हो गया. जबकि साथ गये चार अन्य ग्रामीण बाल-बाल बच गये. बताया जा रहा है कि भाकपा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2019 12:22 AM

लोहरदगा : लोहरदगा और लातेहार जिले की सीमा पर स्थित पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल में बांस काटने गये एक ग्रामीण एतवा परहिया की आइइडी विस्फोट में मौत हो गयी. वहीं, एक अन्य ग्रामीण सूरज परहिया घायल हो गया. जबकि साथ गये चार अन्य ग्रामीण बाल-बाल बच गये. बताया जा रहा है कि भाकपा माओवादी संगठन ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए जंगल में आइइडी लगा रखा था.

जानकारी के अनुसार लातेहार के घघरी गांव निवासी एतवा परहिया व सूरज परहिया सहित छह ग्रामीण बांस काटने के लिए बुलबुल जंगल में गये थे. इस दौरान वे आइइडी की चपेट में आ गये. विस्फोट की जानकारी मिलते ही नक्सली रवींद्र गंझू का दस्ता घटनास्थल पर पहुंच गया. दस्ते ने सभी ग्रामीणों को पकड़ लिया और काफी देर तक उन्हें कब्जे में रखा. बाद सभी को छोड़ दिया गया.

गांव लौटे ग्रामीणों ने िकसी को नहीं दी जानकारी: गांव पहुंचे पर भी ग्रामीणों ने किसी को इस घटना की जानकारी नहीं दी. सूत्रों के अनुसार 15 लाख का इनामी नक्सली रवींद्र गंझू बुलबुल जंगल में अपने दस्ते के साथ ठहरा हुआ है. पूर्व में पुलिस के साथ उसकी मुठभेड़ हो चुकी है. इधर, एसपी प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि उग्रवादियों की धर-पकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version