24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लातेहार: अनाथ बच्चों से मिली डीएसइ, विद्यालय से जोड़ने की पहल शुरू

शिक्षकाें से विद्यालय संचालन संबंधी जानकारी प्राप्त की. वहां हक्का गांव पहुंच कर अनाथ रूबी कुमारी व सोनी कुमारी से मिली.साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया. वहां से डीएसइ बालक मध्य विद्यालय चंदवा पहुंची.

Latehar News: जिला शिक्षा अधीक्षक कविता खलखो बुधवार को चंदवा पहुंची. इस दौरान उन्होंने तीन विद्यालय का दौरा किया. सबसे पहले डीएसइ चटुआग गांव पहुंची. यहां स्व. राजकुमार गंझू के दो बच्चे निशा कुमारी व अरविंद गंझू से मुलाकात की. उनकी दादी से बच्चों के परवरिश में हो रही परेशानी की जानकारी ली. यहां से डीएसइ उत्क्रमित मध्य विद्यालय चटुआग पहुंची. इस दौरान कामता पंसस अयूब खान मौजूद थे. वहां प्रधानाध्यापक बिनोद राम व शिक्षक अजीत कुमार गायब मिले. शिक्षिका रूपाली सुमन से उनके बारे में जानकारी मांगी. स्पष्टीकरण की बात कही. बच्चों को बोरे पर बैठकर पढ़ते देख डीएसइ ने कहा कि जबतक डेस्क-बेंच क्रय नहीं कर लिया जाता, तब तक दरी खरीदकर बच्चों को बैठाने की व्यवस्था की जाये. यहां से वो उत्क्रमित उच्च विद्यालय हुटाप पहुंची. वहां बच्चों को गणित व विज्ञान विषय पढ़ाया.

बच्चों को विद्यालय से जोड़ने व मदद पहुंचाना ही दौरे का मुख्य उद्देश्य

शिक्षकाें से विद्यालय संचालन संबंधी जानकारी प्राप्त की. वहां हक्का गांव पहुंच कर अनाथ रूबी कुमारी व सोनी कुमारी से मिली.साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया. वहां से डीएसइ बालक मध्य विद्यालय चंदवा पहुंची. प्राचार्य राधिका कुमारी से विद्यालय संचालन संबंधी जानकारी प्राप्त की. बच्चों को पढ़ाया. डीसएइ ने बताया कि पिछले दिनों अखबार में चंदवा के हक्का व चटुआग गांव के अनाथ बच्चों की खबर छपी थी. इस मामले को संज्ञान में लेते हुए उनके आसपास के लोगाें से मुलाकात की गयी. बच्चों को विद्यालय से जोड़ने व मदद पहुंचाना ही दौरे का मुख्य उद्देश्य है.

Also Read: लातेहार: अयोध्या से पहुंचा कलश, लोगों ने की पूजा अर्चना, अक्षत और निमंत्रण पत्र का वितरण

आवासीय विद्यालय से जोड़ने की कोशिश शुरू

बच्चों से बातचीत की गयी है. गांव वालों के साथ सामंजस्य बैठाकर उनके परवरिश व उन्हें आवासीय विद्यालय से जोड़ने की कोशिश शुरू कर दी गयी है. बच्चियों का कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में नामांकन कराया जायेगा. बताते चले कि हुटाप के अनाथ बच्चों को मदद हेतू जिला परिषद उपाध्यक्ष अनीता देवी व चटुआग के अनाथ बच्चों की मदद के लिये पंसस अयूब खान ने पहल की मांग की थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें