डोरम गांव के 1200 लोगों को अाज भी बिजली नसीब नहीं

सरयू (लातेहार) : गारू प्रखंड के नक्सल प्रभावित घासीटोला (सरयू) पंचायत का डोरम गांव आज भी बिजली विहीन है. इस गांव में आठ माह पूर्व विद्युतीकरण का कार्य शुरू हुआ था, लेकिन आज तक अधूरा है. इससे ग्रामीणों में रोष है. बिजली के लिए ग्रामीणों ने श्रमदान कर बिजली के पोल गाड़े एवं कई पोल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 3:13 AM

सरयू (लातेहार) : गारू प्रखंड के नक्सल प्रभावित घासीटोला (सरयू) पंचायत का डोरम गांव आज भी बिजली विहीन है. इस गांव में आठ माह पूर्व विद्युतीकरण का कार्य शुरू हुआ था, लेकिन आज तक अधूरा है. इससे ग्रामीणों में रोष है. बिजली के लिए ग्रामीणों ने श्रमदान कर बिजली के पोल गाड़े एवं कई पोल में लो टेंशन (एलटी) तार लगाया. मगर आज भी चार सौ घरों को बिजली नसीब नहीं हो सकी. डोरम का टोला उभका, कोरवाटोली, खुंटीसखुआ व महुआटोली गांव के 1200 से अधिक ग्रामीण बिजली के लिए तरस रहे हैं.

अधूरा छोड़ दिया गया है काम : डोरम गांव में विद्युतीकरण कार्य नहीं होने के कारण डोरम, टोला उभका, कोरवाटोली, खुंटीसखुआ एवं महुआटोली गांव के लोग ढिबरी युग में जीने को विवश हैं. प्रखंड प्रमुख भवीता देवी ने बताया कि छह माह पहले डोरम गांव के पांच टोले में बिजली का कार्य शुरू किया गया था, मगर काम अधूरा छोड़ दिया गया. ग्रामीणों ने बताया कि विधायक हरेकृष्ण सिंह एवं लातेहार उपायुक्त से गांव को बिजली से जोड़ने के लिए कई बार आग्रह किया गया, लेकिन आज तक पूरा नहीं हुआ. इससे ग्रामीणों में रोष है.

Next Article

Exit mobile version