17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जामताड़ा : मिथिला एक्सप्रेस से हजारों रुपए की शराब जब्त

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अवसर पर जिले की विभिन्न सड़कों पर स्पेशल ओवरलोडिंग चेकिंग अभियान चलाया गया. साथ ही एमवीआई एक्ट के तहत आवश्यक कार्रवाई की गयी.

जामताड़ा आरपीएफ पोस्ट के एएसआई जयंत रॉय व हेड कांस्टेबल पी दास ने सोमवार देर रात को बिहार जा रही ट्रेन नं 13021 अप (मिथिला एक्सप्रेस) में छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान आरपीएफ के एएसआई ने मिथिला एक्सप्रेस में छापेमारी के दौरान देखा कि एक लावारिस बैग बर्थ नंबर 71 के नीचे संदिग्ध अवस्था में पड़ा हुआ है. यात्रियों से इस बैग की बाबत पूछताछ की गयी. लेकिन किसी ने इसका दावा नहीं किया. संदेह होने पर उन्होंने बैग की जांच की तो बैग शराब से भरा हुआ मिला. इसके बाद उक्त बैग को जामताड़ा स्टेशन प्लेटफाॅर्म नंबर-एक पर ट्रेन से उतारा गया. इसके उपरांत आरपीएफ की ओर से उक्त बैग की जांच की गयी. जांच के क्रम में बैग से 5130 रुपये मूल्य के 750 एमएल की 9 ऑफिसर्स चॉइस ग्रैंड व्हिस्की मिली. उसके बाद एएसआई जयंत रॉय ने उक्त शराब को जब्त कर लिया और आरपीएफ पोस्ट जामताड़ा ले आये. इसके बाद जब्त शराब को उत्पाद विभाग को सौंप दिया गया.

स्पेशल ओवरलोडिंग चेकिंग अभियान चलाया

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अवसर पर जिले की विभिन्न सड़कों पर स्पेशल ओवरलोडिंग चेकिंग अभियान चलाया गया. साथ ही एमवीआई एक्ट के तहत आवश्यक कार्रवाई की गयी. इस संबंध में डीटीओ अजय कुमार तिर्की ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत मंगलवार को सड़क सुरक्षा टीम और पुलिस विभाग की टीम के सहयोग से जिले की विभिन्न सड़कों पर स्पेशल ओवरलोडिंग चेकिंग अभियान चलाया गया. साथ ही बताया कि सड़क सुरक्षा माह एक राष्ट्रव्यापी अभियान है. यह दुर्घटना और उससे होने वाली मृत्यु की रोकथाम के लिए सड़क सुरक्षा मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने पर केंद्रित है. साथ ही यह जिम्मेदार तरीके से वाहन चलाने, पैदल यात्री सुरक्षा और बेहतर सड़क बुनियादी ढांचे की अनिवार्यता के महत्व को समझाने में मदद करता है.

Also Read: जामताड़ा : जय श्रीराम के जयकारे से गूंज उठा करमाटांड़ मुख्य बाजार का पटनइया टोला

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें