19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शहरडाल में मृत दो मजदूरों के आश्रित को मुआवजा दे विभाग : जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी

जामताड़ा एवं करमाटांड़ प्रखंड में आउटडोर स्टेडियम निर्माण के लिए विधायक की ओर से की गयी अनुशंसा के आलोक में जिला खेल पदाधिकारी ने कहा कि स्टेडियम निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार कर विभाग को भेज दिया गया है.

जामताड़ा : विधायक डॉ इरफान अंसारी ने पिछले दिनों शहरडाल पंचायत में मनरेगा से सिंचाई कूप निर्माण का कार्य कर रहे दो मजदूरों की मौत का मामला उठाया. कहा कि दो मजदूरों की मौत के बाद भी विभाग की ओर से परिजनों को अब तक कोई मुआवजा नहीं दिया जा सका. इस पर डीडीसी ने कहा कि दोनों मृतक मजदूर पंजीकृत नहीं है. इस कारण मुआवजा का कोई प्रावधान ही नहीं बनता है तो विधायक ने कहा कि आखिर गलती किसकी है? बिना पंजीकृत मजदूरों का विभाग काम कराता है और मौत हो जाती है तो यह विभागीय लापरवाही है. इस पर डीडीसी ने कहा कि संबंधित जेइ व रोजगार सेवक को सेवामुक्त कर दिया गया है. विधायक ने कहा कि क्रिटिकल केयर यूनिट सदर अस्पताल के बजाए पुराना सदर अस्पताल में बनायें, ताकि शहर के लोगों को लाभ मिल सके. इस पर सांसद ने भी सहमति दी. विधायक ने कहा कि आम लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए संवेदनशीलता से काम करें, लोग बहुत आशा लेकर कार्यालय जाते हैं, उनकी समस्या को सुनें एवं त्वरित कार्रवाई करें.

आउटडोर स्टेडियम के बारे में दी जानकारी

दिशा की विगत बैठक में जामताड़ा एवं करमाटांड़ प्रखंड में आउटडोर स्टेडियम निर्माण के लिए विधायक की ओर से की गयी अनुशंसा के आलोक में जिला खेल पदाधिकारी ने कहा कि स्टेडियम निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार कर विभाग को भेज दिया गया है. वहीं, नाला विधायक प्रतिनिधि परेश यादव ने कहा पशुपालन विभाग में बिचौलिया हावी है, जिसे दूर करने की मांग की. मौके पर एसपी अनिमेष नैथानी, डीएफओ बंकर अजिंक्य देवीदास, डीडीसी अनिलसन लकड़ा, एसी सुरेंद्र कुमार, एसडीओ अनंत कुमार, डीटीओ अजय तिर्की, डीएसइ दीपक राम, डीएमओ दीपक राम, डीएसओ कीर्तिबाला लकड़ा, डीपीआरओ पंकज कुमार रवि, दिलीप कुमार आदि उपस्थित थे.

Also Read: जामताड़ा में पुलिस को देख साइबर अपराधी ने माेबाइल और सिम कुएं में फेंका

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें