ब्रेन मलेरिया के दो मरीज एमजीएम में भर्ती, हालत गंभीर

सरायकेला के दलभंगा पहाड़ से मरीज को पीठ पर लेकर नीचे लाये निजी वाहन से पहुंचाया गया एमजीएम अस्पताल जमशेदपुर : एमजीएम में सोमवार को ब्रेन मलेरिया के दो मरीजाें को भर्ती कराया गया है. दोनों की हालत गंभीर है. सरायकेला-खरसावां के दलभंगा पहाड़ पर रहने वाली गुरुवारी स्वांसी को एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 27, 2018 4:25 AM

सरायकेला के दलभंगा पहाड़ से मरीज को पीठ पर लेकर नीचे लाये

निजी वाहन से पहुंचाया गया एमजीएम अस्पताल
जमशेदपुर : एमजीएम में सोमवार को ब्रेन मलेरिया के दो मरीजाें को भर्ती कराया गया है. दोनों की हालत गंभीर है. सरायकेला-खरसावां के दलभंगा पहाड़ पर रहने वाली गुरुवारी स्वांसी को एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रविवार रात को तेज बुखार होने से वह घर में बेहोश हो गयीं थीं. दरअसल, दलभंगा पहाड़ के ऊपर दो ही घर हैं. वहां गुरुवारी अपनी मां व बहन के साथ रहती हैं. पहाड़ से पीठ पर लेकर पहुंचे खरसावां बीसी स्वांसी की पुत्री गुरुवारी रविवार को रात भर बेहोश पड़ी रहीं. सोमवार सुबह परिजन उसे पीठ पर उठाकर किसी तरह पहाड़ से नीचे लाये. कोई साधन नहीं मिलने के कारण पीठ पर ही ले जाकर खरसावां स्थित चांदनी चौक के समीप एक डॉक्टर को दिखाया. डॉक्टर ने उन्हें तत्काल एमजीएम ले जाने को कहा. सोमवार दोपहर परिजन उन्हें लेकर एमजीएम पहुंचे. डॉक्टरों ने ब्रेन मलेरिया की आशंका जताते हुए ब्लड टेस्ट के लिए भेज दिया है.
ब्रेन मलेरिया से पीड़ित एक महिला काे बेड भी नसीब नहीं, जमीन पर इलाज
एमजीएम अस्पताल में ब्रेन मलेरिया के एक और मरीज का इलाज इमरजेंसी में बेड नहीं होने के कारण जमीन पर लिटा कर किया जा रहा है. उसे गैस लगाया गया है. राजखरसावां के तिलांगजोड़ी निवासी डी जामूदा ने बताया कि 15 दिन से उसकी पत्नी मनीषा जामूदा की तबीयत खराब है. स्थिति बिगड़ने पर एमजीएम अस्पताल लाया, तो डॉक्टरों ने ब्रेन मलेरिया बताया है. खून की कमी के कारण रक्त चढ़ाने को कहा गया है. उसकी भी स्थिति काफी गंभीर हुई है.

Next Article

Exit mobile version