डीपीआर तैयार, प्रशासनिक और तकनीकी स्वीकृति मिली, जुगसलाई ओवर ब्रिज का एप्रोच रोड 11 करोड़ की लागत से बनेगा

जमशेदपुर : जुगसलाई रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने के टेंडर के बाद राज्य सरकार ने एप्रोच रोड के डीपीआर को हरी झंडी प्रदान कर दी है. एप्रोच रोड बनाने में 18 करोड़ 24 लाख रुपये खर्च होंगे. इसमें 7 करोड़ 24 लाख रुपये जमीन के एवज में राज्य सरकार रेलवे को देगी. बाकी बचे 11 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 24, 2017 10:22 AM
जमशेदपुर : जुगसलाई रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने के टेंडर के बाद राज्य सरकार ने एप्रोच रोड के डीपीआर को हरी झंडी प्रदान कर दी है. एप्रोच रोड बनाने में 18 करोड़ 24 लाख रुपये खर्च होंगे. इसमें 7 करोड़ 24 लाख रुपये जमीन के एवज में राज्य सरकार रेलवे को देगी. बाकी बचे 11 करोड़ में एप्रोच रोड का निर्माण होगा. जबकि जुगसलाई ओवरब्रिज का निर्माण 5 करोड़ 99 लाख 70 हजार 631 रुपये की लागत से रेलवे करायेगी. इसके लिए रेलवे पहले ही टेंडर निकाल चुका है.

सोमवार को सांसद विद्युत वरण महतो ने सीएम के आप्त सचिव राकेश चौधरी और पथ निर्माण विभाग के सचिव से मुलाकात के बाद एप्रोच रोड के डीपीआर को मंजूरी मिलने की जानकारी प्रभात खबर संवाददाता को बातचीत के क्रम में दी.
डीपीआर की मिली तकनीकी स्वीकृति. सांसद विद्युत वरण महतो ने बताया कि एप्रोच रोड निर्माण के लिए डीपीआर को तकनीकी स्वीकृति भी मिल गयी है. प्रशासनिक और तकनीकी स्वीकृति राज्य सरकार से मिलने के बाद डीपीआर का प्रस्ताव रेलवे को भेज दिया गया है. एप्रोच रोड बनाने के लिए रेलवे जल्द टेंडर निकलेगा. रेलवे की ओर से टेंडर नहीं निकालने पर राज्य सरकार एप्रोच रोड के लिए टेंडर निकलेगी.
रेल जीएम से सांसद ने की बात. एप्रोच रोड निर्माण के लिए डीपीआर तैयार होने के बाद सोमवार की रात सांसद विद्युत वरण महतो ने रेल जीएम से दूरभाष पर बात की.

सांसद ने एप्रोच रोड का टेंडर जल्द से निकालने के लिए पहल करने की बात जीएम से की. रेल जीएम ने सांसद को कहा कि रेलवे इसके लिए तैयार है. राज्य सरकार चाहे थे वह भी टेंडर निकाल सकती है. ओवर ब्रिज और एप्रोच रोड का निर्माण अलग- अलग एजेंसी से कराने से कार्य की गति तेज होगी.
तकनीकी स्वीकृति मिली
जुगसलाई ओवर ब्रिज के दोनों क्षोर के एप्रोच रोड बनाने के लिए झारखंड सरकार पथ निर्माण विभाग ने तकनीकी स्वीकृति प्रदान कर दी है. अब छठ के बाद विभाग एप्रोच रोड बनाने के लिए टेंडर जारी करेंगी.
संजय कुमार सिंह, कार्यपालक अभियंता, जमशेदपुर पथ प्रमंडल, पूर्वी सिंहभूम.

Next Article

Exit mobile version