मैथिली पर राष्ट्रीय कार्यशाला भुवनेश्वर में 3 अक्तूबर से

जमशेदपुर : ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर में मैथिली पर 5 दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है. झारखंड के प्रतिनिधि भी कार्यशाला में शामिल होंगे. जमशेदपुर के करनडीह स्थित एलबीएसएम कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर एवं मैथिली के विभागाध्यक्ष डॉॅ रवींद्र कुमार चौधरी ने बताया कि मैथिली की कार्यशाला में हिस्सा लेने के लिए उनका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2017 1:18 PM

जमशेदपुर : ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर में मैथिली पर 5 दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है. झारखंड के प्रतिनिधि भी कार्यशाला में शामिल होंगे.

जमशेदपुर के करनडीह स्थित एलबीएसएम कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर एवं मैथिली के विभागाध्यक्ष डॉॅ रवींद्र कुमार चौधरी ने बताया कि मैथिली की कार्यशाला में हिस्सा लेने के लिए उनका भी चयन किया गया है. पूर्व क्षेत्रीय भाषा केंद्र भुवनेश्वर में आगामी 3 से 7 अक्तूबर तक कार्यशाला में विभिन्न जगहों से आये मैथिली के विद्वान अपनी राय रखेंगे.

श्री चौधरी ने बताया कि कार्यशाला में मैथिली इन्सेंटिव कोर्स से संबंधित पूर्व के कार्यों को अंतिम रूप दिया जायेगा. कार्य पूरा होने के बाद अन्य भाषाभाषी लोग आसानी से मैथिली सीख सकेंगे. इस टीम में जेएनयू के प्रोफेसर डॉ सुशांत मिश्र, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के मैथिली भाषा के विभागाध्यक्ष डॉ रमण झा, सेवानिवृत्त अंग्रेजी के विभागाध्यक्ष भैरवेश्वर झा शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version