बलमुचु-सुखदेव गुट भिड़े, चले लात-घूसे

युवा कांग्रेस चुनाव . तिलक पुस्तकालय के अंदर तू-तू मैं-मैं का विवाद सड़क पर उग्र हुआ जमशेदपुर : युवा कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव के मतगणना के दौरान बुधवार को तिलक पुस्तकालय में बलमुचु और सुखदेव समर्थक आपस में भिड़ गये. इस दौरान पुस्तकालय परिसर से लेकर बीच सड़क तक लात-घूसे चले. मारपीट में मानगो का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 6, 2017 4:55 AM

युवा कांग्रेस चुनाव . तिलक पुस्तकालय के अंदर तू-तू मैं-मैं का विवाद सड़क पर उग्र हुआ

जमशेदपुर : युवा कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव के मतगणना के दौरान बुधवार को तिलक पुस्तकालय में बलमुचु और सुखदेव समर्थक आपस में भिड़ गये. इस दौरान पुस्तकालय परिसर से लेकर बीच सड़क तक लात-घूसे चले. मारपीट में मानगो का सन्नी नामक युवक घायल हो गया. बीच-बचाव करने में जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र कमेटी के अध्यक्ष पारिषोत सिंह समेत कई कार्यकर्ताओं को चोट लगी. यह घटना शाम पौने चार बजे उस समय हुई जब तिलक
पुस्तकालय में जिलाध्यक्ष अौर महासचिव पद के वोटों की
गिनती चल रही थी. तभी वहां (मतगणना केंद्र के अंदर) शिबू सिंह (बलमुचु समर्थक) अौर सुशील तिवारी (सुखदेव समर्थक) के साथ बकझक शुरू हुई. शिबू सिंह ने मतगणना रोकने की बात कह दी.
इस पर चुनाव पदाधिकारी ने सबको समझा-बुझाकर शांत किया. इसकी जानकारी शिबू ने मतगणना केंद्र के बाहर खड़े साथियों को दी.
इसके बाद बलमुचु अौर सुखदेव गुट में हंगामा और मारपीट शुरू हो गयी. इस दौरान एक कार्यकर्ता का गंजी फाड़ दिया तथा तिलक
पुस्तकालय के बाहर सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर लात-घूसाें से पीटा. हालांकि थोड़ी देर बाद पारितोष सिंह, अपर्णा गुहा आदि ने बीच बचाव कर मामले को शांत किया. प्रदेशध्यक्ष व महासचिव पद की मतगणना कल रांची में : युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अौर महासचिव के 11 पदों के लिए मतगणना रांची में 7 जुलाई को की जायेगी. इसके लिए मतपेटियां रांची भेजी जा चुकी हैं.
देर से पहुंची पुलिस व मोबाइल टीम
हंगामा व मारपीट की सूचना मिलने पर बिष्टुपुर पुलिस देर से पहुंची. इसके बाद मोबाइल व सशस्त्र पुलिस फोर्स की टीम भी पहुंची. इसके बाद दो मतगणना समाप्त होने तक पुलिस डटी रही.

Next Article

Exit mobile version