17.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरझारखंड: बड़कागांव में गणतंत्र दिवस पर कॉलेज की जमीन को लेकर विवाद, मारपीट में नौ लोग घायल

झारखंड: बड़कागांव में गणतंत्र दिवस पर कॉलेज की जमीन को लेकर विवाद, मारपीट में नौ लोग घायल

पूर्व प्राचार्य सह कर्णपुरा इंटर कॉलेज के सचिव प्रो रामसेवक ने बताया कि 26 जनवरी की सुबह 11 बजे तिरंगा फहराने के लिए इंटर कॉलेज के प्रांगण में तैयारी कर रहे थे. इस दौरान कर्णपुरा डिग्री कॉलेज के शिक्षक बोले कि ये इंटर कॉलेज की जमीन नहीं है और वे मारपीट करने लगे. मारपीट में नौ लोग घायल हो गए.

बड़कागांव (हजारीबाग), संजय सागर: हजारीबाग जिले के बड़कागांव के कर्णपुरा कॉलेज में गणतंत्र दिवस पर जमीन विवाद में तिरंगा झंडा फहराने के दौरान डिग्री कॉलेज एवं इंटर कॉलेज प्रबंधन के बीच झड़प हो गई. इसमें दोनों पक्षों से नौ लोग घायल हो गए. कॉलेज की ओर से कर्ण कॉलेज के संस्थापक पूर्व प्राचार्य रामसेवक, इंटर कॉलेज की प्राचार्य मनीषा भारती स्टाफ दीपक कुमार आशा देवी, अक्षय पांडेय एवं कई छात्र घायल हो गए, जबकि डिग्री कॉलेज की ओर से शिक्षिका ललिता कुमारी, अनु कुमारी, शिक्षक चंचल कुमार महतो, ज्योति जलधार घायल हो गए. हालांकि बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं और दोनों पक्षों को शांत कराने का प्रयास किया.

क्या कहना है पूर्व प्राचार्य का

हजारीबाग के बड़कागांव में गणतंत्र दिवस के मौके पर जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. कर्णपुरा इंटर कॉलेज प्रबंधन और कर्णपुरा डिग्री कॉलेज के बीच जमीन को लेकर विवाद है. ये मामला तिरंगा झंडा फहराने के दौरान बढ़ गया और दोनों पक्ष उलझ गए. मारपीट में नौ लोग घायल हो गए. पूर्व प्राचार्य सह कर्णपुरा इंटर कॉलेज के सचिव प्रो रामसेवक ने बताया कि 26 जनवरी की सुबह 11 बजे तिरंगा झंडा फहराने को लेकर इंटर कॉलेज के प्रांगण में तैयारी कर रहे थे. इस दौरान कर्णपुरा डिग्री कॉलेज के सभी शिक्षक आकर कहने लगे कि इंटर कॉलेज की जमीन नहीं है. यहां पर झंडा नहीं फहरा सकते हैं. यह कहकर मारपीट करने लगे एवं पत्थर से मारकर घायल कर दिया और कर्णपुरा इंटर की प्राचार्य मनीषा भारती के साथ मारपीट की गयी. पूर्व प्राचार्य रामसेवक ने बताया कि कर्णपुरा इंटर कॉलेज की जमीन है. जिसका कागज उनके पास है. ये डिग्री कॉलेज की जमीन नहीं है.

Also Read: हजारीबाग में बजरंग दल की बस पर हमला, सदस्यों के साथ मारपीट, जानें पूरा मामला

क्या कहना है डिग्री कॉलेज के प्राचार्य का

कर्णपुरा डिग्री कॉलेज के प्राचार्य कीर्तिनाथ महतो ने बताया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर 11:30 बजे डिग्री कॉलेज के प्रांगण में आकर रामसेवक महतो एवं अन्य शिक्षक जाकर झंडा फहराने के लिए गड्ढा खोदने लगे. इसी दौरान उनसे कहा गया कि यह इंटर कॉलेज का प्रांगण नहीं है. वे सभी मारपीट करने लगे.

Also Read: धनबाद : बाघमारा कॉलेज के परीक्षा हॉल में घुस कर परीक्षक से मारपीट, दो हिरासत में

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें