1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. 5 members of gang who robbed locked houses in hazaribagh arrested jewelery and other items worth more than 10 lakhs recovered smj

हजारीबाग में बंद घरों में चोरी करनेवाले गैंग के 5 सदस्य गिरफ्तार, 10 लाख से अधिक का जेवर समेत अन्य सामान बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news :  पकड़े गये आरोपियों व बरामद सामानों की जानकारी देते SDPO व अन्य पुलिस पदाधिकारी.
Jharkhand news : पकड़े गये आरोपियों व बरामद सामानों की जानकारी देते SDPO व अन्य पुलिस पदाधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand crime News (शंकर प्रसाद, हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग शहरी क्षेत्र के विभिन्न मुहल्ले के बंद घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देनेवाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपियों के पास से चोरी की जेवर, दो पहिया वाहन, मोबाइल, चोरी में इस्तेमाल औजार समेत अन्य सामान को पुलिस ने बरामद किया है. वहीं, गैंग का सरगना कटकमदाग थाना क्षेत्र के डामोडीह का अरमान पुलिस की पकड़ से बाहर है.

गिरफ्तार आरोपियों में कटकमदाग थाना क्षेत्र के कूद निवासी विकास कुमार सोनी उर्फ कोयला पिता विजय सोनी, रेवाली के आकाश कुमार पासवान उर्फ आकाश कुमार पिता कारू पासवान, ऋषभ राय पिता द्वारिका राय, ओम कुमार पासवान पिता कारू पासवान, राजकुमार भुइयां पिता कारू भुईयां का नाम शामिल है.

बरामद सामान

पुलिस ने आरोपियों के पास से 33 ग्राम सोना के बने आभूषण, एक किलो से अधिक चांदी, तीन स्कूटी और एक बाइक, 3 मोबाइल, दरवाजे और ताला को तोड़ने में इस्तेमाल किया जानेवाला औजार, एलसीडी, गैस सिलिंडर, चूल्हा, कई दीवार घड़ी, घरेलू बर्तन, इनवर्टर, बैटरी, कटर, रेन कोर्ट समेत 10 लाख रुपये से अधिक का सामान बरामद किया गया है.

मास्टर माइंड फरार

गृह भेदन करने वाले गैंग का सरगना कटकमदाग थाना क्षेत्र के डामोडीह का अरमान है. वह पुलिस की पकड़ से बाहर है. इस गैंग में 15 सदस्य है. इनमें 5 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गये सदस्यों से 10 लाख से अधिक का जेवरात, स्कूटी, बाइक व अन्य सामान बरामद किया गया है. सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति ने कहा कि गैंग के सरगना की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी जारी है.

विकास सोनी खरीदता था चोरी के जेवरात

SDPO महेश प्रजापति ने बताया कि विकास सोनी इस गैग का सदस्य भी हैं और चोरी के जेवरात को वह खुद खरीदता है. उसे गला कर नये आभूषण तैयार कर बेचने का काम करता है. इसकी आभूषण की कूद में अपनी दुकान है. दुकान से चोरी के जेवरात पुलिस ने बरामद किया है.

15 घरों में चोरी की घटना को दिया अंजाम

गिरफ्तार आरोपियों ने शहरी व इसके आसपास के क्षेत्रों में स्थित 15 बंद घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. इनमें लोहसिंघना थाना क्षेत्र के 6 घरों में, बड़ा बाजार के 4 घरों में, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के 2 घरों में और कटकमदाग थाना क्षेत्र के 3 घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. इन घरों से आरोपियों ने लगभग 50 लाख रुपये से अधिक नकदी समेत सोना, चांदी व अन्य घरेलू उपयोगी सामानों की चोरी की है.

चोरी की घटना पर लगाम लगाने के उद्देश्य से बनी टीम

एसपी कार्तिक एस के निर्देश पर चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए टीम गठित किया गया. इसका नेतृत्व सदर SDPO कर रहे थे. टीम में कोर्रा थाना प्रभारी प्रशांत कुमार मिश्रा, लोहसिंघना थाना प्रभारी निशि कुमारी, कटकमदाग थाना प्रभारी विपिन कुमार यादव व बड़ा बाजार टीओपी प्रभारी योगेंद्र मिश्रा शामिल थे.

हर रात एक थाना प्रभारी को शहर व आसपास के क्षेत्रों में भ्रमण कर निगरानी रखने का जिम्मा दिया गया था. टीम के सभी थाना प्रभारी एक रात विभिन्न मुहल्ले में पेट्रोलिंग करते थे. इसी क्रम में 8 जुलाई की रात यशवंत नगर मुहल्ला में संदिग्ध अवस्था में विकास कुमार सोनी और आकाश कुमार का पेट्रोलिंग पार्टी ने गिरफ्तार किया.पूछताछ के बाद गैंग के अन्य आरोपियों व सामानों की बरामदगी की गयी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें