21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुमला शहर के लोग आज सड़क पर उतर करेंगे आंदोलन, छह माह से मेन रोड में हो रहा दूषित पानी की सप्लाई

11 जनवरी को मेन रोड गुमला के निवासियों ने डीसी कार्यालय में आवेदन सौंपा. परंतु डीसी से मुलाकात नहीं हो पायी. इसके बाद फिर से चेंबर ऑफ कामर्स से शहरवासियों ने गुहार लगायी.

गुमला : गुमला नगर परिषद ठप हो गया है. यहां कोई काम जनता का नहीं हो रहा है. समस्या बताने के बाद भी उसका निराकरण नहीं हो रहा है. विगत छह माह से गुमला शहर के मेन रोड में दूषित पानी की सप्लाई हो रही है. इसकी शिकायत की गयी. परंतु, सुधार नहीं हुआ. इससे आक्रोशित लोगों ने 31 जनवरी को गुमला शहर के मेन रोड में एनएच का चक्का जाम करने का निर्णय लिया है. दूषित पानी की सप्लाई को लेकर लोगों ने बैठक भी की है. वक्ताओं ने कहा है कि गुमला शहर के वार्ड नंबर 15 व 20 के प्रमुख मार्गो पर सप्लाई पानी पूर्णत: नाली का दूषित पानी का बहाव गत छह माह से जारी है. लगभग 200 परिवारों के घरों में दूषित पानी की सप्लाई हो रही है. इस संबंध में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को पांच जनवरी को मिलकर परेशानी से अवगत कराते हुए निदान की मांग की गयी थी. परंतु निष्कर्ष कुछ नहीं निकला. इसके बावजूद वार्ड के निवासियों द्वारा पुन: मौखिक सूचना दिया गया.

परंतु आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला. 11 जनवरी को मेन रोड गुमला के निवासियों ने डीसी कार्यालय में आवेदन सौंपा. परंतु डीसी से मुलाकात नहीं हो पायी. इसके बाद पुन: चेंबर ऑफ कामर्स से शहरवासियों ने गुहार लगायी, तो उन्होंने डीसी को पुन: दूषित पानी सप्लाई की परेशानियों से अवगत कराया. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी. इसके बाद पुन: सांसद को दूषित पानी सप्लाई को दुरूस्त कराने की गुहार लगायी गयी थी. उन्होंने डीसी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया था. परंतु पूर्व की भांति सिर्फ आश्वासन ही मिला. पूर्व की शांति समिति की बैठक में इसकी सूचना सदस्यों द्वारा दी गयी थी. उस समय भी दिश निर्देश देते हुए शीघ्र दुरूस्त कराने का आश्वासन दिया गया था.

Also Read: राम मंदिर निर्माण की लड़ाई में गुमला के आदिम जनजाति भी थे शामिल

लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी. इस निमित महीनों से सैकड़ों परिवार दूषित पानी पीने व उपयोग के लिए मजबूर हैं. इसलिए लोगों ने मिलकर निर्णय लिया कि 31 जनवरी को मेन रोड निवासियों के परिवार के सभी सदस्य चक्का जाम करेंगे. चक्का जाम तब तक रहेगा. जब तक दूषित पानी सप्लाई को ठीक नहीं किया जायेगा. मौके पर विरेंद्र गुप्ता, सत्येंद्र गुप्ता, मधु कुमारी, रितेश कुमार, राजा कुमार, अमर कुमार, मुकेश केशरी, अनुराग साबू, अभिषेक साबू, रमेश कुमार साहू, सुनीता साबू, प्रियेश साबू, किरण केशरी, अनिशा केशरी, ममता केशरी, अनिल कुमार, अमित गुप्ता, राहुल गुप्ता, संतोष केशरी, राजा कुमार, दीपक कुमार केशरी, दिनेश गुप्ता, मंजू देवी, सुषमा गुपता, उदय कुमार, अशोक कुमार, दिलीप गुप्ता, अजय कुमार, जीवन प्रसाद, अजीत कुमार, अमित कुमार, अमर गुप्ता, दीपक गुप्ता, मनीष कुमार गुप्ता, अमर कुमार गुप्ता, दीपक कुमार, रवि कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें