14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अगले महीने गोड्डा से लखनऊ तक चलेगी ट्रेन, गोड्डा लोक सभा के लोगों के लिए अयोध्या का दर्शन होगा आसान

गोड्डा से लखनऊ के लिए साप्ताहिक ट्रेन खुलेगी, ये ट्रेन रास्ते में दो जगह रुकेगी. गोंडा एवं मनकापुर गोड़ा से अयोध्या की दूरी पचास किलो मीटर एवं मनकापुर से अयोध्या की दूरी तीस किलो मीटर है.

देवघर : 22 जनवरी को पूरे झारखंड से अधिक उत्सव गोड्डा लोक सभा क्षेत्र के 110 किलो मीटर में होगा. इस दिन क्षेत्र के हर छोटे बड़े मंदिरों में राम जी के आगमन की खुशी में जोरदार उत्सव का आयोजन किया जाएगा. क्षेत्र के सभी मंदिरों में दीपोत्सव का आयोजन होगा.जगह- जगह बड़े कस्बे में कार्यक्रम का आयोजन होगा. लाईव प्रसारण की व्यवस्था होगी.रामायाण दिखाया जाएगा.टावर चौक पर इसकी व्यवस्था रहेगी, इसी तरह बासुकिनाथ,महगामा, गोड्डा,जरमुंडी, पथरगामा पौड़ईहाट,हसडीहा आदी पूरे 120 किलो मीटर का रास्ता राममय भगवा मय होगा.झारखंड का सबसे बड़ा दीपोत्सव गोड्डा लोक सभा में होगा.

सांसद निशिकांत दुबे ने दी जानकारी

उक्त बातें गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने पूजा के बाद कही. उन्होंने बताया की गोड्डा को प्रधानमंत्री जी ने एक खास तोहफा दिया है. गोड्डा से लखनऊ के लिए साप्ताहिक ट्रेन खुलेगी, ये ट्रेन रास्ते में दो जगह रुकेगी. गोंडा एवं मनकापुर गोड़ा से अयोध्या की दूरी पचास किलो मीटर एवं मनकापुर से अयोध्या की दूरी तीस किलो मीटर है. ट्रेन चलने से क्षेत्र के लोग रामलला का दर्शन करने आराम से जा सकेंगे. इसके लिए सांसद ने रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया है. इसकी स्वीकृति भी मिल गई है. जल्द ही ट्रेन का शिड्यूल जारी होगा. सांसद ने बताया की ये ट्रेन फरवरी महीने से शुरू हो जाएगी.राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के समय इससे बड़ा तोहफा नहीं हो सकता.

Also Read: देखते ही देखते गोड्डा रेलवे स्टेशन हो जायेगा मॉडल स्टेशन, श्रेय सांसद डॉ निशिकांत दुबे को

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें