19.7 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोड्डा : राजा राजाभिट्ठा के सुंदर जलाशय में सर्वाधिक सैलानियों का लगता है जमावड़ा

गोड्डा जिले के पर्यटक स्थल के रूप में पोड़ैयाहाट की विभिन्न पहाडियां नये साल के स्वागत के लिए तैयार है. प्रखंड के मुख्य पर्यटन स्थल के रूप में चीर नदी स्थित गुड़महेश्वर धाम, किता मकड़ा, सालगा पहाड़ है.

गोड्डा जिले में पर्यटन दृष्टीकोण से सबसे ज्यादा मनोरंजक स्थान बोआरीजोर प्रखंड का राजाभिट्ठा स्थित सुंदर डैम है. इस डैम का जुडाव राजमहल की पहाडी श्रृंखला से है जो पूरब की ओर से जलाशय को मेढ की सगल प्रदान करती है. इस डेम के मस्तक के समान पहाडी जहां लोगों को आर्कशित करता है वहीं सुंदरजलाशय को और भी सुंदर बनाता हे. कश्मीर की तरह दिखने वाला सुंदर डैम जिला व जिले के बाहर के लोगों के लिए नये साल पर घूमने-फिरने का सबसे बेहतर स्थल है. यहां की वादियां नये साल पर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम कर रही है. नये साल में यहां सर्वाधिक लोग पहुंचकर डैम में घुमने-फिरने के साथ पिकनिक बनाकर वोटिंग आदि का भी मजा लेते हैं. नये साल के अवसर पर सुबह से ही लोग पहुंचकर डैम में आनंद लेते हैं. इस डैम की खासियत है कि यहां पानी के बीच पहाड़ी व पहाड़ी के ऊपर पेड़ किसी टापू की तरह दिखता है. सुंदर डैम में बनाये गये वाटर रिसोर्स प्लांट व पुल लोगों के सेल्फी प्वाइंट का आनंद दिलाता है.

पोड़ैयाहाट की पहाड़ व वादियां पहली जनवरी को रहेगी गुलजार, दिनभर लगा रहता है मेला

गोड्डा जिले के पर्यटक स्थल के रूप में पोड़ैयाहाट की विभिन्न पहाडियां नये साल के स्वागत के लिए तैयार है. प्रखंड के मुख्य पर्यटन स्थल के रूप में चीर नदी स्थित गुड़महेश्वर धाम, किता मकड़ा, सालगा पहाड़ है. सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. सलगा पहाड़ के ऊपर एक बजरंगबली की मंदिर है, कई गुफाएं हैं. मंदिर के नीचे जोरिया है. पर्यटकों को बरबस ही अपनी ओर आकर्षित कर पिकनिक मनाने को बाध्य करता है. हालांकि ऐसा पर्यटक स्थल सरकारी उदासीनता का दंश झेल रहा है. प्रखंड मुख्यालय से महज सात किमी देर ऐसे पहाड़ी क्षेत्र में बाइक, टेम्पू अथवा अगल-बगल के लोग पैदल भी पहुंचकर लोग पिकनिक मनाते है. सभी पर्यटन स्थल पोड़ैयाहाट हंसडीहा मुख्य मार्ग आसपास में पड़ता है. प्रखंड प्रशासन की ओर से भी सभी पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी थाना प्रभारी तारचंद की ओर से दी गयी है.

Also Read: गोड्डा से पीरपैंती तक जल्द चलेगी ट्रेन, नयी रेल लाइन का रास्ता साफ, पहले फेज में महागामा तक बिछेगी पटरी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें