17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोड्डा : आपसी दुश्मनी में गिरधारी यादव के अपहरण के बाद हुई थी हत्या

घटना को अंजाम देने के बाद सभी जिला से बाहर भाग गये थे. पुलिस की दबिश के कारण दोनों ने न्यायालय में सरेंडर किया. प्रेस वार्ता के दौरान प्रशिक्षु डीएसपी कुमार गौरव, इंंस्पेक्टर विनेश लाल, थाना प्रभारी ताराचंद सहित अन्य पुलिस कर्मी थे.

गोड्डा : पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के द्रुपद गांव के गिरधारी यादव हत्याकांड का पुलिस खुलासा ने कर लिया है. आपसी दुश्मनी के कारण अपहरण के बाद हत्या की की गयी थी. एसडीपीओ जेपीएन चौधरी ने प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस के दबाव के बाद दो हत्यारोपी नयन यादव व नीतेश यादव ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है. पुलिस ने कोर्ट से रिमांड में लेने के बाद हत्यारोपियों से घटना को अंजाम देने के कारणों की पूछताछ की. इसमें हत्यारोपियों ने आपसी दुश्मनी के कारण घटनाकांड को अंजाम देने की बात कबूली है. एसडीपीओ श्री चौधरी ने बताया कि पोड़ैयाहाट थाना कांड संख्या-213/23 के तहत 22 दिसंबर की रात गिरधारी यादव की हत्या कर अपराधियों के द्वारा शव को दुधियाबाड़ी पुलिया के नीचे फेंक दिया था. इस बाबत पोड़ैयाहाट थाने कांड संख्या-213/23 दर्ज किया गया था. कांड का त्वरित उद्भेदन व अनुसंधान के लिए एसपी ने एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया था. गठित टीम के द्वारा अनुसंधान के क्रम में संलिप्त अभियुक्तों को चिन्हित करते हुए तकनीकी साक्ष्य एकत्रित कर उनके कई संभावित ठिकानों झारखंड व बिहार जाकर छापामारी की गयी. फलस्वरूप कांड में संलिप्त दो अभियुक्त नयन कुमार यादव व नितेश कुमार यादव, दोनों गांव द्रोपद, थाना पोड़ैयाहाट ने न्यायालय में सरेंडर किया था. पुलिस रिमांड पर लेकर के बारे में पूछताछ की. पूछताछ के क्रम में उनके द्वारा बताया गया कि उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर आपसी दुश्मनी के कारण गिरधारी यादव को उसके घर से बाहर बुलाकर अपहरण कर चारपहिया वाहन से ले गये. सबों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी. शव को छुपाने के लिए दुधियाबाड़ी पुलिया के नीचे फेंक दिया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी जिला से बाहर भाग गये थे. पुलिस की दबिश के कारण दोनों ने न्यायालय में सरेंडर किया. प्रेस वार्ता के दौरान प्रशिक्षु डीएसपी कुमार गौरव, इंंस्पेक्टर विनेश लाल, थाना प्रभारी ताराचंद सहित अन्य पुलिस कर्मी थे.

पकड़ाये गये युवकों का है आपराधिक इतिहास

पकड़ाये युवकों का आपराधिक इतिहास रहा है. पूर्व में भी कई आपराधिक मामले थाने में दर्ज है. साथ ही बिहार के बौंसी क्षेत्र में भी मामला इन पर दर्ज किया गया है. गोड्डा नगर थाना कांड संख्या-08/21 में छिनतई व रंगदारी मांगने को लेकर मामला दर्ज है. पोड़ैयाहाट थाने काड संख्या-48/21, कांड संख्या168/21, काड संख्या-05/22, काड संख्या-151/22 दर्ज है. सभी कांड में रंगदारी व मारपीट का आरोप है. आरोपी नयन यादव एवं नितेश यादव हैं. इसके अतिरिक्त पंजवारा थाना व बौंसी थाने में भी मामला दर्ज है. दोनों की पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही थी.

Also Read: गोड्डा : इसीएल प्रभावित हिजुकित्ता ख के ग्रामीण हो रहे प्रदूषण से बीमार, सुविधाएं नदारद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें