14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : वाटर फॉल और खंडोली में उमड़ी पर्यटकों की भीड़

क्रिसमस के अवर पर खंडोली और उसरी वाटर फॉल में सुबह से ही सैलानियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया.

गिरिडीह/बेंगाबाद : क्रिसमस के अवर पर खंडोली और उसरी वाटर फॉल में सुबह से ही सैलानियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. इन दोनों स्थानों पर ना सिर्फ गिरिडीह जिला बल्कि बिहार और बंगाल से भी सैकड़ों सैलानी अपने परिवार के साथ मनोरम वादियों का लुत्फ उठाने और पिकनिक मनाने के लिए पहुंचे. इन दोनों पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की काफी भीड़ थी. नये साल में यहां काफी संख्या में सैलानी आते हैं.

एसपी ने कहा भयमुक्त होकर आनंद लें पर्यटक, सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी

गिरिडीह के एसपी दीपक शर्मा खंडोली पहुंचे. उन्होंने यहां सुरक्षा-व्यवस्था की जानकारी ली. क्रिसमस मनाने वाले लोगों को बधाई दी. कहा कि खंडोली में क्रिसमस के साथ ही पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगी है. यहां आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा के लिए पुलिस चौकी स्थापित है. चौकी में अतिरिक्त 15 आइआरबी के जवानों को तैनात किया गया है, जिसमें नौ महिला जवान भी हैं. कहा कि पर्यटक भयमुक्त होकर घूमने व पिकनिक का आनंद उठा सकें, इसकी जिम्मेदारी पुलिस पर है. चारों ओर पुलिस से संबंधित बोर्ड लगाये गये हैं. इसमें पुलिस का नंबर भी सार्वजनिक किया गया है. आमलोगों को देखकर लग रहा है कि वह भयमुक्त होकर खंडोली में पिकनिक व घूमने का आनंद ले रहे हैं. बच्चे उत्साहित नजर आ रहे हैं. महिलाएं भी बड़ी संख्या में यहां घूमने पहुंचीं हैं. एसपी ने कहा कि आने वाले समय में खंडोली की पुलिस चौकी को ओपी में बदलने का प्रयास होगा. आमलोगों से अपील की कि असामाजिक तत्व नजर आयें तो इसकी जानकारी नजदीकी पुलिस को दें. पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए तत्पर है.

पुलिस को किया सावधान

एसपी श्री शर्मा ने कहा की कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है, इसलिए अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ईमानदारी से करें. उन्होंने शराबियों पर नकेल कसने के निर्देश पुलिस अधिकारी को दिए. थाना प्रभारी विकास पासवान को शराबियों पर नजर रखने व उसके विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया. पर्यटक स्थल में शराब का सेवन निषेध रहेगा. शराब पीने व हुड़दंग मचाने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी. इधर, खंडोली के मुख्य गेट पर सुरक्षा-व्यवस्था के लिए एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह व बेंगाबाद के थाना प्रभारी विकास पासवान खुद मुस्तैदी के साथ तैनात थे. इस दौरान तेज गति से वाहन चलाने वाले, ओवर लोड टेंपो, मनचलों को फटकार भी लगायी.

Also Read: गिरिडीह : ओपेनकास्ट परियोजना को चालू कराने को ले संघर्ष करती रही गिरिडीह कोलियरी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें