1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. government engineering college built on the land of lalu yadavs charwaha vidyalay in jharkhand grj

Jharkhand News: झारखंड में लालू यादव के चरवाहा विद्यालय की जमीन पर अब बनेगा सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज

बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने संयुक्त बिहार में चरवाहा विद्यालय का निर्माण कराया था. झारखंड के गिरिडीह जिले के गांडेय के धर्मपुर में खंडहर में तब्दील स्कूल की जमीन पर अब सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण कराया जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: खंडहर में तब्दील चरवाहा विद्यालय
Jharkhand News: खंडहर में तब्दील चरवाहा विद्यालय
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह जिले के गांडेय प्रखंड के धर्मपुर में जल्द ही सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज (राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय) का निर्माण होगा. बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने संयुक्त बिहार में यहां चरवाहा विद्यालय का निर्माण कराया था. खंडहर में तब्दील स्कूल की जमीन पर अब सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज बनेगा. उपायुक्त के पत्राचार व अनुशंसा पर झारखंड की कृषि निदेशक ने बीज गुणन प्रक्षेत्र (चरवाहा विद्यालय) की 25 एकड़ भूमि पर राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय की स्थापना के लिए अनापत्ति दे दी है.

25 एकड़ में बनेगा सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज

जानकारी के अनुसार झारखंड के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा गिरिडीह के गांडेय प्रखंड के धर्मपुर में कृषि विभाग के बीज गुणन प्रक्षेत्र (25 एकड़) की जमीन पर राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय की स्थापना के लिए उपायुक्त की अनुशंसा पर अधियाचना की गयी थी. इस मामले को लेकर कृषि , पशुपालन एवं सहकारिता विभाग के संयुक्त सचिव गोपाल जी तिवारी ने इस संबंध में झारखंड की कृषि निदेशक से भूमि की उपयोगिता के संदर्भ में मन्तव्य का अनुरोध किया थी. इस आलोक में कृषि निदेशक ने धर्मपुर की 25 एकड़ भूमि पर राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय की स्थापना के लिए सहमति दे दी है.

खंडहर हो चुका चरवाहा विद्यालय

आपको बता दें कि 11 दिसंबर को प्रभात खबर ने गिरिडीह जिले के गांडेय प्रखंड के धर्मपुर स्थित कृषि बीज गुणन प्रक्षेत्र (चरवाहा विद्यालय) के खंडहर में तब्दील हो जाने, इस स्थल की उपयोगिता खत्म होने से संबंधित खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिस स्थान पर इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण होना है, उस स्थान पर कभी चरवाहा विद्यालय हुआ करता था. लालू यादव ने संयुक्त बिहार में सीएम रहते चरवाहा विद्यालय की स्थापना की थी.

रिपोर्ट : समशुल अंसारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें