19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गिरिडीह : कैटरिंग के सामान व भूसी की बोरियों में छिपाकर बिहार भेजी जा रही 10 लाख की शराब जब्त, दो गिरफ्तार

गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली थी कि शहरी क्षेत्र में एक पिकअप वैन के जरिए अवैध तरीके से शराब की खेप बिहार भेजी जा रही है. एसपी के निर्देश पर गिरिडीह व सरिया से 10 लाख की शराब बरामद की गई है.

गिरिडीह, मृणाल सिन्हा : झारखंड से अवैध तरीके से शराब की खेप बिहार भेजे जाने के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है. झारखंड पुलिस ने बुधवार को 10 लाख रुपए मूल्य की शराब जब्त की है. शराब की यह खेप गिरिडीह जिले के गिरिडीह और सरिया से बरामद हुई है. शराब के कार्टून कहीं कैटरिंग के सामान में छिपाकर रखे गए थे, तो कहीं भूसियों के बोरे में छिपाकर ले जाये जा रहे थे. बुधवार (17 जनवरी) को सुबह-सुबह गिरिडीह पुलिस ने गिरिडीह शहर और सरिया थाना क्षेत्र में छापेमारी की. इसमें भारी संख्या में शराब की बोतलें मिलीं, जिसे अवैध तरीके से बिहार भेजा जा रहा था. पुलिस ने शराब जब्त कर लिया. साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद से शराब माफिया में हड़कंप मचा हुआ है.

गिरिडीह एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधारपर हुई कार्रवाई

पुलिस ने बताया है कि गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली थी कि शहरी क्षेत्र में एक पिकअप वैन के जरिए अवैध तरीके से शराब की खेप बिहार भेजी जा रही है. इस सूचना के आधार पर नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी को छापेमारी करने का निर्देश दिया गया. नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी ने शहरी क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाकर एक पिकअप वैन (बीआर 46 जी 8431) को रोककर चेकिंग की, तो उसमें 92 पेटी अंग्रेजी शराब मिली. इस वैन में शराब तस्करों ने कैटरिंग के सामान लोड कर रखे थे. उसी के नीचे शराब की पेटियां छिपाकर रखी गईं थीं. पुलिस ने पिकअप वैन और शराब को जब्त कर लिया. साथ ही वाहन चालक संजय प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया. संजय प्रसाद बोकारो जिले के बेरमो के सुभाष नगर का रहने वाला है.

Also Read: झारखंड: सरकारी शराब दुकान की आड़ में चल रहा अवैध शराब का कारोबार, वसूल रहे प्रिंट से अधिक कीमत
गाय को खिलाने वाली भूसी की बोरियों में रखे थे शराब

इसी तरह सरिया में भी गुप्त सूचना के आधार पर सरिया थाना क्षेत्र के भगतसिंह चौक पर एक 407 वाहन (डब्लूबी 67 बी 1023) को पुलिस ने रोक कर उसकी तलाशी ली. इस वाहन में 2952 बोतल अंग्रेजी शराब लोड थी. इसे बिहार भेजा जा रहा था. शराब की तस्करी के लिए अलग ही रास्ता चुना गया था. 407 मिनी ट्रक में गाय को खिलाने वाली भूसी की बोरियां लोड थीं. इन भूसी की बोरियों के नीचे शराब के कार्टून छिपाए गए थे. पुलिस ने इस मामले में वाहन के चालक को गिरफ्तार कर लिया है. वह गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सिरसिया का रहने वाला है. उसका नाम राजा शर्मा है. पुलिस की मानें तो दोनों ही इलाकों में अवैध शराब के खिलाफ की गई कार्रवाई में करीब 10 लाख रुपए के अवैध शराब मिले हैं.

Also Read: झारखंड: सरकारी शराब दुकान की आड़ में चल रहा अवैध शराब का कारोबार, वसूल रहे प्रिंट से अधिक कीमत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें