25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झमाझम बारिश से खेतों में भरा पानी

बुधवार की देर रात क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश से क्षेत्र के सभी तालाब, पोखरों में लबालब पानी भर गया है. खेतों में पानी जमा होने से किसानों में खुशी है.

खोरीमहुआ. बुधवार की देर रात क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश से क्षेत्र के सभी तालाब, पोखरों में लबालब पानी भर गया है. खेतों में पानी जमा होने से किसानों में खुशी है. बारिश से गर्मी से लोगों को राहत मिली. वहीं, जेठुआ लगाने वाले किसानों को फसलों का नुकसान हुआ. प्रखंड के नरेश राय, रविंद्र पांडेय, सुरेंद्र कुशवाहा, नसीमा खातून, प्रदीप राय समेत धनैपुरा, गुंडरी, कारगाली, धनवार आदि क्षेत्रों के किसानों ने बताया कि बारिश ने भिंडी, झींगा, ककड़ी, खीरा, बैगन आदि फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है. कहा कि काफी मेहनत, डीजल पंप से सिंचाई व उधार रुपये से बीज खाद लेकर फसल लगाया था, लेकिन बारिश से मुनाफा क्या होगा, पूंजी ही डूब गयी. रत्न मोदी, अरविंद कुमार, अशोक यादव, मिथलेश यादव आदि ने कहा कि सही समय में सही बारिश हुई है. दो दिन बाद ही रोहणी नक्षत्र पड़ने वाला है. किसान अब खेतों में आसानी से धान का बीज लगा सकेंगे. इस बार किसान अच्छी मॉनसून को लेकर आशान्वित हैं.

खरीफ फसल की खेती के लिए खाद व बीज उपलब्ध कराने की मांग

देवरी.

रविवार 25 मई से रोहिणी नक्षत्र शुरू होगा. रोहिणी नक्षत्र शुरू होने के साथ ही खरीफ फसल की खेती के लिए कृषक खेतों की निराई-जोताई व बीज बुआई शुरू करेंगे. कृषक अनिल सिंह, कपिलदेव राय, सुकर शर्मा, सदानंद दास आदि ने सरकारी स्तर पर खरीफ फसल की खेती के लिए खाद व बीज उपलब्ध करवाने की मांग की है. कृषकों ने बताया कि खरीफ फसल की खेती के लिए बीज की बुआई के लिए सबसे उत्तम रोहिणी नक्षत्र है. समय पर बीज-खाद मिलने से उन्हें खेती में सहूलियत होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें