18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: कॉमरेड महेंद्र सिंह के शहादत दिवस की पूर्व संध्या पर निकला मशाल जुलूस, लाल झंडे से पटा इलाका

झारखंड की बगोदर विधानसभा के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह की हत्या 16 जनवरी 2005 को गिरिडीह जिले के सरिया थाना क्षेत्र के दुर्गी धवईया में एक चुनावी सभा के बाद कर दी गयी थी. मंगलवार को इनका शहादत दिवस मनाया जाएगा.

बगोदर (गिरिडीह), कुमार गौरव: जननायक कॉमरेड महेंद्र सिंह का शहादत दिवस 16 जनवरी को है. इसकी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. शहादत दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को झारखंड के गिरिडीह जिले के बगोदर समेत अन्य क्षेत्रों में मशाल जुलूस निकाला गया. बगोदर बाजार, जीटी रोड सिक्स लेन में अटका से लेकर गोपालडीह मोड़, गांव के मुख्य चौक-चौराहों को लाल झंडे से पाट दिया गया है. शहादत दिवस पर खंभरा से श्रद्धांजलि कार्यक्रम की शुरुआत होगी. आपको बता दें कि पूर्व विधायक महेंद्र सिंह की हत्या 16 जनवरी 2005 को गिरिडीह जिले के सरिया थाना क्षेत्र के दुर्गी धवईया में एक चुनावी सभा के बाद कर दी गयी थी.

पिछले एक महीने से चल रहा अभियान

भाकपा माले बगोदर प्रखंड सचिव पवन महतो व इंक़लाबी नौजवान सभा प्रदेश अध्यक्ष संदीप जायसवाल ने बताया कि शहादत दिवस की सफलता को लेकर बगोदर के सभी गांव-टोलों में पिछले एक महीने से जनसंपर्क अभियान, ग्राम सभाएं, पैदल मार्च, दीवार लेखन, छोटी-बड़ी बैठकें की गई हैं.

Also Read: कॉमरेड महेंद्र सिंह का शहादत दिवस 16 जनवरी को, सफल आयोजन को लेकर भाकपा माले ने बनायी ये रणनीति

खंभरा से शुरू होंगे शहादत दिवस पर कार्यक्रम

शहादत दिवस कार्यक्रम की शुरुआत शहीद महेंद्र सिंह के गांव खंभरा से शुरू होगी. खंभरा में सुबह 11 बजे माल्यार्पण व श्रद्धांजलि सभा होगी. दोपहर 12 बजे महेंद्र सिंह स्मृति भवन, किसान भवन के समीप माल्यार्पण व श्रद्धांजलि सभा होगी. एक बजे बगोदर बस पड़ाव स्थित शहीद महेंद्र कॉम्प्लेक्स में स्थापित आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा. जनसंकल्प सभा की जाएगी.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: झारखंड के गोड्डा की बहू माधवी मधुकर झा 19 जनवरी को अयोध्या में पेश करेंगी भजन

जनसंकल्प सभा को करेंगे संबोधित

जनसंकल्प सभा में बगोदर पूर्वी, बगोदर पश्चिमी, बगोदर मध्य व चौथा जोन के अलग-अलग जत्थे में लोग पहुंचेंगे. सभा को मुख्य अतिथि भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, पार्टी राज्य सचिव मनोज भक्त, बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह, धनवार के पूर्व विधायक राजकुमार यादव समेत अन्य संबोधित करेंगे.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: सीएम हेमंत सोरेन को सांसद संजय सेठ ने लिखा पत्र, 22 जनवरी को झारखंड में हो राजकीय अवकाश

कौन थे महेंद्र सिंह

16 जनवरी 2005 को गिरिडीह जिले के सरिया थाना क्षेत्र के दुर्गी धवईया में एक चुनावी सभा के बाद महेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. महेंद्र सिंह का जन्म 22 फरवरी 1954 को खंभरा में हुआ था. 1985 में उन्होंने बगोदर विधानसभा से चुनाव लड़ा था. वर्ष 1990 में उन्हें पहली बार विधानसभा में जीत मिली थी. इसके बाद तीन बार बगोदर विधानसभा का उन्होंने प्रतिनिधित्व किया था.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: 5100 दीयों से जगमग होगा झारखंड का बगोदर, अयोध्या सा दिखेगा नजारा, ये है तैयारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें