बगोदर : महिला से एटीएम कार्ड छीनते युवक गिरफ्तार

बगोदर : बगोदर पुलिस ने साइबर क्राइम में एक युवक को रविवार की दोपहर को गिरफ्तार किया है. उसका नाम साजिद खान है. वह बिहार के मदरडीह का निवासी है. उसके पास से एक स्वाइप मशीन भी मिली है. आरोप है कि वह बगोदर बाजार स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया शाखा के एटीएम से रुपये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 24, 2018 5:57 AM
बगोदर : बगोदर पुलिस ने साइबर क्राइम में एक युवक को रविवार की दोपहर को गिरफ्तार किया है. उसका नाम साजिद खान है. वह बिहार के मदरडीह का निवासी है. उसके पास से एक स्वाइप मशीन भी मिली है. आरोप है कि वह बगोदर बाजार स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया शाखा के एटीएम से रुपये निकालने पहुंची एक महिला का एटीएम कार्ड छीनने का प्रयास कर रहा था.
महिला के शोर मचाने पर स्थानीय लोग पहुंचे और उसकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया. थाना प्रभारी पृथ्वीसेन दास ने बताया कि गिरफ्तार युवक बगोदरडीह निवासी दिनेश्वर पंडित की पत्नी से कार्ड छीनने का प्रयास कर रहा था. पूछताछ में युवक ने साइबर क्राइम से जुड़े होने की बात स्वीकार की है. बताते हैं कि एटीएम कक्ष में ही उसके दो अन्य साथी भी थे जो स्वाइप मशीन से एटीएम कार्ड को स्वाइप कर महिला को विश्वास में लेने का प्रयास कर रहे थे.
हालांकि उसके अन्य दो साथी फरार हो गये. थाना प्रभारी ने बताया कि स्वाइप मशीन में एटीएम कार्ड डालकर अवैध तरीके से निकासी कर ली जाती है. अारोपी युवक के अनुसार स्वाइप मशीन में एटीएम को स्वैप करने पर एटीएम कार्ड का पिन कोड एवं 16 डिजिट नंबर मशीन में लोड हो जाता है. उसके बाद उक्त मशीन को लैपटॉप में लगाकर खाते से राशि उड़ा ली जाती है.

Next Article

Exit mobile version