21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डगढ़वागढ़वा: स्कूल से हाजिरी बनाकर दिन भर गायब रहते हैं शिक्षक, बच्चों की पढ़ाई पर असर

गढ़वा: स्कूल से हाजिरी बनाकर दिन भर गायब रहते हैं शिक्षक, बच्चों की पढ़ाई पर असर

बौलिया गांव के सेमरादामर उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक सुदर्शन राम को विद्यालय से गायब देखा गया. वह उसी गांव के शिक्षक हैं जहां विद्यालय अवस्थित है. टेलिफोनिक माध्यम से शिक्षक से जानकारी ली गयी.

Garhwa News: बौलिया गांव के सेमरादामर उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक सुदर्शन राम को विद्यालय से गायब देखा गया. वह उसी गांव के शिक्षक हैं जहां विद्यालय अवस्थित है. टेलिफोनिक माध्यम से शिक्षक से जानकारी ली गयी. परन्तु उक्त शिक्षक द्वारा बतायाा गया कि बीआरसी कार्यालय में बैठक में है. जबकि, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी प्रतिभा कुमारी से बात करने पर मालूम हुआ कि बीआरसी कार्यालय में शिक्षकों की आज कोई बैठक आयोजित नहीं है.

मध्याह्न भोजन में हरी सब्जियां और अंडा कभी नहीं मिलने की बात

बातचीत से स्पष्ट हुआ कि शिक्षक अपने दायित्व से मुकर रहे हैं. विद्यालय में छात्र-छात्राओं को पढ़ाने की बजाय बहाना बाजी कर विद्यालय से गायब रह रहे हैं. यदि पदाधिकारी के द्वारा प्रत्येक स्कूलों को औचक जांच की जाये, तो जहां-जहां गांव के ही शिक्षक गांव के स्कूल में पढ़ा रहे हैं वैसे शिक्षक अधिकतर विद्यालय से गायब मिलेंगे. लेकिन ऐसे शिक्षकों को पदाधिकारी के मिली भगत से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. विद्यालय के छात्र शिवम कुमार, मुकेश कुमार, सूरज कुमार, रितेश कुमार, आकांक्षा कुमारी, अमित कुमार, रंजना कुमारी, सहित अन्य ने बताया कि, सुदर्शन सर सुबह विद्यालय आकर कभी-कभी चले जाते हैं आज भी स्कूल आए थे और थोड़ी सी समय के बाद ही वे यहां से चले गये. अब पता नहीं वह कहां गये हैं. वहीं, छात्र-छात्राओं ने मध्याह्न भोजन में हरी सब्जियां और अंडा कभी नहीं मिलने की बात कही. बताया कि, फल भी नहीं के बराबर मिलता है.

Also Read: गढ़वा: 22 जनवरी को रामलला प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव को भाईचारे के साथ मनायें : डीसी

जांच कर की जायेगी विभागीय कार्रवाई

विद्यालय परिसर में मौजूद बच्चों को पढ़ा रहे शिक्षक सुरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि, विद्यालय में मात्र दो शिक्षक हैं एक का नहीं रहने से कक्षा एक से पांचवी तक के बच्चों को पढ़ाने में बड़ी दिक्कत होती है. उन्होंने कहा कि, शिक्षक सुदर्शन राम कहां गए हैं मुझे भी स्पष्ट जानकारी नहीं है. इस मामले में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी प्रतिभा कुमारी ने बताया कि, बीआरसी कार्यालय में आज शिक्षकों की कोई बैठक नहीं है. यदि शिक्षक विद्यालय से गायब रह रहे हैं तो जांच कर विभागीय कार्रवाई की जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें