बुरूडीह डैम की दायें और बायें गेट खोल धान रोपनी में जुटे किसान

घाटशिला : पर्याप्त बारिश के अभाव में घाटशिला के बुरूडीह डैम के आसपास के किसान डैम की दांयी और बांयी गेट को खोल कर शाखा नहर के जरिये से खेतों तक पानी पहुंचाने की जुगत में हैं. डैम के आसपास के किसान डैम से खेतों तक पानी ले जाने के कार्य में युद्ध स्तर पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2017 2:21 AM

घाटशिला : पर्याप्त बारिश के अभाव में घाटशिला के बुरूडीह डैम के आसपास के किसान डैम की दांयी और बांयी गेट को खोल कर शाखा नहर के जरिये से खेतों तक पानी पहुंचाने की जुगत में हैं. डैम के आसपास के किसान डैम से खेतों तक पानी ले जाने के कार्य में युद्ध स्तर पर जुटे हैं. इन क्षेत्रों के किसानों ने धान रोपनी का कार्य शुरू कर दिया है.

दांयी शाखा नाला से डबकोडीह तक पानी ले जाने का काम किया जा रहा है. किसान डबकोडीह से मिट्टी की बनी सिंचाई नाला से अलग-अलग शाखाएं बना कर खेतों तक पानी ले जाने के कार्य में जुटे हैं, ताकि खेती कर सकें. बुरूडीह बांयी शाखा नाला से दीघा तक पानी जा रहा है. इसके बीच रामचंद्रपुर, हीरागंज, केंदडांगा, कालचिती, चापड़ी, दीघा के आसपास के किसान बुरूडीह से पानी ले जाकर किसान धान रोपनी में जुटे हैं. आसपास के किसानों की नजर बुरूडीह डैम के अलावा सुवर्णरेखा परियोजना चांडिल बांयी नहर पर भी है. ताकि पर्याप्त पानी मिलने से धान रोपनी का कार्य पूरा हो सके.

Next Article

Exit mobile version