23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डदुमका : पंचायत स्वयंसेवक आठ जनवरी के बाद फिर से आंंदोलन में कूदने की बना रहे योजना

दुमका : पंचायत स्वयंसेवक आठ जनवरी के बाद फिर से आंंदोलन में कूदने की बना रहे योजना

वक्ताओं ने कहा कि यदि राज्य सरकार ने स्वयंसेवकों के हित में विनोद पांडेय के आश्वासन के अनुरूप शीघ्र निर्णय नहीं लिया तो आगामी आठ जनवरी के बाद स्वयंसेवक आंदोलन को पुनः प्रारंभ करने के लिए मजबूर होंगे.

दुमका : पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ की रामगढ़ इकाई की बैठक शुक्रवार को धोबा पंचायत के कुसमाहा स्थित प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता रोहित कुमार ने की. बैठक में वक्ताओं ने बताया कि पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक ने अपना राज्यव्यापी आंदोलन कुछ दिनों के लिए स्थगित किया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रदेश महासचिव विनोद पांडेय के आश्वासन पर भरोसा करते हुए संघ ने अपना आंदोलन स्थगित किया था. 170 दिनों से चल रहे आंदोलन को 29 दिसंबर को स्थगित कर दिया था. संघ को उम्मीद थी कि झारखंड सरकार तथा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन स्वयंसेवकों को सम्मानजनक मानदेय देते हुए उनकी सेवा को नियमित करेंगे. यह सरकार अबुआ राज की बात करती है और स्थानीय युवा को रोजगार उपलब्ध कराने की बात करती है. पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक के रूप में कार्यरत सभी युवा झारखंड के स्थानीय निवासी हैं. राज्य के शिक्षित युवा स्वयंसेवकों के जायज हितों का ख्याल रखना सरकार का दायित्व है. यदि इस दायित्व का निर्वाह राज्य सरकार सही तरीके से करती है तो इसका लाभ आगामी चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन को मिलेगा. यदि राज्य सरकार पंचायत स्वयंसेवकों की मांगों को पूरा नहीं करती है तो इसका खामियाजा भी राज्य सरकार को आगामी चुनावों में भुगतना पड़ेगा.

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ की रामगढ़ इकाई की बैठक संपन्न

वक्ताओं ने कहा कि यदि राज्य सरकार ने स्वयंसेवकों के हित में विनोद पांडेय के आश्वासन के अनुरूप शीघ्र निर्णय नहीं लिया तो आगामी आठ जनवरी के बाद स्वयंसेवक आंदोलन को पुनः प्रारंभ करने के लिए मजबूर होंगे और इसकी जिम्मेवारी पूरी तरह से झारखंड सरकार की होगी. बैठक में राजीव जायसवाल, हिसाबी राय, टुनटुन कुमार, गुणाधर मंडल, युधिष्ठिर कुमार मंडल, मुंशी सोरेन, गीता देवी, अशोक कुमार पाल, कमलकांत पंडित, सुलेखा कुमारी, आशीष कुमार, कुमोद यादव आदि मुख्य रूप से शामिल थे.

Also Read: दुमका : नक्सली पीसी दी को सरेंडर करानेवाली दिव्या जला रही ज्ञान की ज्योति

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें