19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : पीएम नरेंद्र मोदी चार फरवरी को तीन लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे

भाजपा ने धनबाद को कलस्टर बनाया है. संयोग से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी तथा विधायक दल के नेता अमर बाउरी दोनों धनबाद कलस्टर से आते हैं. केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी भी इसी कलस्टर की हैं.

धनबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार फरवरी को धनबाद में आम सभा के बहाने तीन लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. यहां की सभा में धनबाद, गिरिडीह, कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के लोग भी शामिल होंगे. अभी तीनों सीटें भाजपा एवं सहयोगी आजसू के पास हैं. लोकसभा चुनाव की घोषणा फरवरी के अंतिम सप्ताह में हो सकती है. इससे पहले पीएम का धनबाद दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. भाजपा ने रणनीति के तहत धनबाद को पीएम की सभा के लिए चुना है. यहां चार राजस्व जिला के लोगों का जुटान होगा. खासकर भाजपा के प्रदेश से लेकर मंडल स्तर तक के पदाधिकारियों को यहां रहना है. कार्यक्रम को लेकर धनबाद, गिरिडीह एवं कोडरमा लोकसभा सीट से भाजपा के संभावित दावेदारों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. पीएम का मुख्य कार्यक्रम बरवाअड्डा एयरपोर्ट पर होना है. यह जगह एनएच टू के बगल में है. यहां धनबाद के अलावा बोकारो, गिरिडीह, कोडरमा से पहुंचना आसान होगा.

धनबाद कलस्टर में रहते हैं प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष

भाजपा ने धनबाद को कलस्टर बनाया है. संयोग से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी तथा विधायक दल के नेता अमर बाउरी दोनों धनबाद कलस्टर से आते हैं. केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी भी इसी कलस्टर की हैं. भाजपा के लिए यह कलस्टर काफी महत्वपूर्ण है. तीनों ही लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की पकड़ सबसे ज्यादा मजबूत है.

घर-घर आमंत्रण पत्र बांटेगी भाजपा

पीएम की सभा को लेकर भाजपा ने अलग-अलग टीमें बनायी है. कार्यक्रम के प्रभारी सह धनबाद विधायक राज सिन्हा ने कहा कि सभा को लेकर कार्यकर्ता घर-घर जाकर आमंत्रण देंगे. बरवाअड्डा में विशाल पंडाल बनाया जा रहा है.

हर्ल में भी अधिकारियों-कर्मियों को करेंगे संबोधित

सूत्रों के अनुसार पीएम चार फरवरी को रांची से सीधे सिंदरी आयेंगे. यहां हर्ल प्लांट के अंदर हेलीपैड बनाया गया है. यहां वह हर्ल प्लांट का औपचारिक रूप से उद्घाटन करेंगे. उसके बाद पीएम हर्ल के अधिकारियों, कर्मियों को संबोधित करेंगे.

पीएम की जनसभा को लेकर कुर्मीडीह में बनेगा पार्किंग स्थल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बरवाअड्डा हवाईअड्डा में जनसभा को लेकर सोमवार की देर शाम ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी ने बरवाअड्डा किसान चौक, संत निरंकारी चौक, जीटी रोड, आठ लेन रोड व कुर्मीडीह, बड़ापिछरी गांव का निरीक्षण किया. इस दौरान हीरक रोड में कुर्मीडीह, बिरसा मुंडा पार्क के पास दो बड़ा पार्किंग स्थल बनाने के लिए जगह चिह्नित की गयी. यहां गिरिडीह, देवघर, जामताड़ा, साहिबगंज, दुमका, तोपचांची, राजगंज की ओर से आनेवाली गाड़ियों का ठहराव किया जायेगा. जीटी रोड सर्विस लेन व आठ लेन में भी बड़े वाहनों को पार्क कराया जायेगा. पार्किंग स्थलों पर बड़ी संख्या में फोर्स की तैनाती होगी. चार फरवरी को किसान चौक से धनबाद की ओर आनेवाली सड़क पर गाड़ियों का आवागमन बंद रहेगा. मेमको मोड़ से बरवाअड्डा की भी गाड़ियों का आवागमन बाधित रहेगा. एसपी कपील चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर पार्किंग स्थल, सड़क पर कहां- कहां बैरिकेड लगाना आदि का निरीक्षण किया गया. मौके पर डीएसपी अरविंद बिन्हा, डीएसपी अमर कुमार पांडेय, थाना प्रभारी विक्रम कुमार सिंह आदि मौजूद थे.

Also Read: पीएम नरेंद्र मोदी का धनबाद दौरा, 4 फरवरी को दो कार्यक्रमों में होंगे शामिल, एक दिन पहले पहुंच जाएंगे रांची

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें