24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : कोयला लेकर जा रहे हाइवा के चालक-खलासी को लोगों ने पीटा

ट्रांसपोर्टर सिंह नगर मार्ग से हाइवा परिचालन करने की ताक में हैं. हालांकि छात्र अर्णव की मौत के दूसरे दिन भी लोगों में रोष देखा गया. यही वजह है कि इस रूट से कोयला लदा हाइवा ले जाने की कोशिश करने पर लोगों ने चालक-खलासी की पिटाई कर दी.

धनबाद : झरिया के सिंह नगर में सड़क दुर्घटना में छात्र अर्णव कुमार की हुई मौत के मामले में उसके पिता ट्रांसपोर्टर दिलीप सिंह ने शनिवार की देर रात करीब 12 बजे झरिया थाना में लिखित शिकायत की. पुलिस ने ट्रक चालक और मालिक पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है. वहीं रोड जाम के दौरान उग्र भीड़ द्वारा वाहनों में की गयी तोड़फोड़ के विरोध में रविवार को ट्रक व हाइवा के मालिक भी झरिया थाना पहुंचे. इनलोगों ने तोड़फोड़ करनेवालों पर कार्रवाई की मांग की. इस बीच, रविवार को कोयला लोड एक हाइवा सिंह नगर होकर जाने का प्रयास किया. उसे देखते ही स्थानीय लोग भड़क गये. लोगों ने चालक और खलासी को पकड़कर पिटाई कर दी. चालक किसी प्रकार बचकर वाहन भगाकर ले गया. शनिवार की घटना के बाद सिंह नगर मार्ग पर रविवार को सन्नाटा पसरा था. भीड़ द्वारा क्षतिग्रस्त किये गये कई वाहन उसके चालक रात के अंधेरे में ही लेकर चले गये. बताते चलें कि शनिवार को केंदुआ मुख्य मार्ग पर सिंह नगर में एक ट्रक ने नाबालिग छात्र अर्णव को अपनी चपेट में ले लिया था. उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी थी. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस व कई वाहन चालकों की पिटाई कर दी थी. घटना के दौरान आक्रोशित लोगों ने 100 से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ कर दी थी. घटना के बाद झरिया पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही है.

बस्ताकोला, राजापुर व दोबारी से होने वाली ट्रांसपोर्टिंग ठप

ट्रांसपोर्टर सिंह नगर मार्ग से हाइवा परिचालन करने की ताक में हैं. हालांकि छात्र अर्णव की मौत के दूसरे दिन भी लोगों में रोष देखा गया. यही वजह है कि इस रूट से कोयला लदा हाइवा ले जाने की कोशिश करने पर लोगों ने चालक-खलासी की पिटाई कर दी. घटना के बाद मार्ग से होनेवाला ट्रांसपोर्टिंग कार्य अभी बंद है. बस्ताकोला, राजापुर व दोबारी से होने वाली ट्रांसपोर्टिंग भी ठप है. वहीं ऐना और धनसार से लोड हाइवा भी इस मार्ग से नहीं गुजर रहे हैं. ऐना व धनसार से सिंदरी, एमपीएल और आरटीपीएस जाने वाले हाइवा बोर्रागढ़ होकर जा रहे हैं. राजापुर कोलियरी में दो दर्जन से अधिक खाली और लोड हाइवा खड़े हैं. शनिवार की घटना के बाद से यहां डिस्पैच बंद है. इससे बीसीसीएल को लाखों रुपये का नुकसान होने की बात कही जा रही है.

भीड़ में शामिल लाेगों पर डीजल और बैट्री चुराने का आरोप

रविवार को ट्रक व हाइवा मालिक झरिया थाना पहुंचे और पुलिस से वाहनों में तोड़फोड़ करनेवालों पर कार्रवाई करने की मांग की. हाइवा मालिक प्रशांत कुमार सिंह ने पांच लोगों को नामजद आरोपी बनाते हुए शिकायत की. कहा है कि वह बाइक से अपने घर बोर्रागढ़ से कतरास मोड़ स्थित कार्यालय जा रहे थे. सिंह नगर में ओमप्रकाश मोदी के घर के पास 20 लोगों ने उन्हें घेर लिया. यह कहते हुए उन्हें बाइक से खींच लिया कि यही हाइवा मालिक है. उग्र लोग गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. लोग उनके हाइवा का शीशा तोड़ने और टंकी तोड़कर डीजल निकालने लगे. 12 हाइवा की बैटरी भी चोरी कर ली. प्रशांत का कहना है कि आरोपियों में भूली न्यू क्वार्टर के राजेश पासवान, कपिल राम, कुंदन सिंह, मल्लू साव और सिंह नगर गुलगुलिया बस्ती के सूरज सहित अन्य शामिल हैं. झरिया थाना प्रभारी से मिलने पहुंचे हाइवा व ट्रक मालिकों में प्रशांत कुमार सिंह, अरुण सिंह, पवन सिंह, अनिल सिंह, सुनील सिंह, अंकुर अग्रवाल, रमेश वर्मा, कालीराम अग्रवाल, ऋतुराज सिंह समेत कई अन्य शामिल थे.

परिजन औरंगाबाद के आमस ले गये अर्णव का शव

अर्णव का शव पोस्टमार्टम कराने के बाद रविवार को भूली न्यू क्वार्टर लाया गया. शव आते ही माहौल गमगीन हो गया. शव से लिपट कर परिजन चीत्कार कर उठे. वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें भर आयीं. लोगों की जुबान से बस एक ही बात निकल रही थी कि इस मासूम ने तो अभी ठीक से जीना भी नहीं सीखा था. अर्णव का शव यहां सात मिनट तक एंबुलेंस में ही रखा रहा. अंतिम संस्कार के लिए परिजन अपने पैतृक गांव बिहार के औरंगाबाद जिला के आमस गये हैं.

Also Read: धनबाद : नीट यूजी के लिए नौ मार्च तक करें आवेदन, पांच मई को परीक्षा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें