18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डधनबाद : पीसीसीएम ने कतरास-चंद्रपुरा स्टेशन का किया निरीक्षण

धनबाद : पीसीसीएम ने कतरास-चंद्रपुरा स्टेशन का किया निरीक्षण

निरीक्षण के बाद श्री कुमार चंद्रपुरा थर्मल पहुंचे. यहां चंद्रपुरा थर्मल के इंचार्ज के साथ बैठक की. साइडिंग में हो रहे डिरेलमेंट समेत अन्य बिंदुओं को रखा गया. इसमें सुधार पर चर्चा हुई. वहीं फ्लाइएश समेत अन्य लोडिंग बढ़ाने पर चर्चा की.

धनबाद : पूर्व मध्य रेल के प्रिंसिपल चीफ कॉमर्शियल मैनेजर विष्णु कुमार मंगलवार को धनबाद पहुंचे. उन्होंने यहां कतरास से चंद्रपुरा तक के स्टेशनों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने यात्रियों की संख्या, टिकट की स्थिति, यात्री सुविधा समेत अन्य की जानकारी ली. पब्लिक रिजर्वेशन सिस्टम (पीआरएस) पर भी चर्चा की. रेलवे स्टेशनों पर ऑफलाइन टिकटों की बुकिंग के लिए यही सिस्टम होता है. इसी के जरिए ही रेलवे की टिकट प्रणाली काम करती है. रेलवे के पूछताछ सिस्टम, रिजर्वेशन, कैंसिलेशन आदि इस सिस्टम पर होते है. कतरास के बाद वह चंद्रपुरा स्टेशन गये, वहां भी इन्हीं सुविधाओं को देखा. इस दौरान विशेष जांच अभियान भी चलाया गया.

चंद्रपुरा थर्मल के इंचार्ज के साथ बैठक

निरीक्षण के बाद श्री कुमार चंद्रपुरा थर्मल पहुंचे. यहां चंद्रपुरा थर्मल के इंचार्ज के साथ बैठक की. साइडिंग में हो रहे डिरेलमेंट समेत अन्य बिंदुओं को रखा गया. इसमें सुधार पर चर्चा हुई. वहीं फ्लाइएश समेत अन्य लोडिंग बढ़ाने पर चर्चा की. उनके साथ धनबाद रेल मंडल के सीनियर डीसीएम अमरेश कुमार समेत अन्य थे.

चंद्रपुरा से ड्राइ ऐश बाहर भेजने पर हुई चर्चा

रेलवे हाजीपुर के प्रिंसिपल चीफ काॅमर्शियल मैनेजर शिव कुमार प्रसाद और धनबाद के कई रेलवे अधिकारी मंगलवार को चंद्रपुर थर्मल पावर प्लांट पहुंचे और उत्सर्जित ड्राइ ऐश की जानकारी ली. डीवीसी अधिकारियों के साथ बैठक की. रेलवे अधिकारियों ने ड्राइ ऐश को अन्य राज्यों और विदेश भेजने पर बात की. डीवीसी अधिकारियों ने कहा कि प्लांट से ड्राइ ऐश का उत्सर्जन होता है. इसका इस्तेमाल सीमेंट ईंट सहित कई सामान बनाने में किया जा सकता है. चंद्रपुरा थर्मल के परियोजना प्रधान मनोज ठाकुर ने कहा कि ड्राइ ऐश के बाहर जाने से चंद्रपुरा थर्मल को भी कई फायदे होंगे. मौके पर धनबाद के सीनियर डीसीएम अमरेश कुमार, कोल एरिया मैनेजर केशव आनंद, अनुज सिंह आदि थे. मालूम हो कि चंद्रपुरा थर्मल से पहले भी रेलवे द्वारा ड्राइ ऐश बांग्लादेश भेजा गया है.

Also Read: धनबाद : नाबालिग से दुष्कर्म में मुजरिम को 20 वर्ष कैद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें