26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : पारा मेडिकल छात्रों ने एसएनएमएमसीएच में किया प्रदर्शन

पारा मेडिकल छात्रों ने कहा कि झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा से उत्तीर्ण होने के बाद मेडिकल कॉलेज में नामांकन होता है. दो वर्ष का प्रशिक्षण और एक वर्ष का इंटर्नशिप करने के बाद डिप्लोमा का सर्टिफिकेट मिलता है.

धनबाद :  पारा मेडिकल स्टाफ एसोसिएशन सह पारा मेडिकल छात्रों ने बुधवार को शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल धनबाद परिसर में प्रदर्शन किया. आंदोलन कर रहे छात्र संविदा कर्मियों को मात्र 15 दिन के प्रशिक्षण के बाद डिप्लोमा का सर्टिफिकेट देने का विरोध कर रहे थे. छात्रों ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के आदेशानुसार निदेशक प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा संविदा कर्मियों को मेडिकल कॉलेज में 15 दिन का प्रशिक्षण देकर उन्हें डिप्लोमा इन लैब टेक्नीशियन और एक्स-रे टेक्नीशियन का सर्टिफिकेट दिया जा रहा है. उनका झारखंड राज्य पारा मेडिकल परिषद् से निबंधन कराया जा रहा है. इससे मेडिकल कॉलेज के पारा मेडिकल छात्रों में रोष है. इस पर रोक लगाया जाये.

पढ़ाई करने वाले छात्रों के साथ हो रहा अन्याय

पारा मेडिकल छात्रों ने कहा कि झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा से उत्तीर्ण होने के बाद मेडिकल कॉलेज में नामांकन होता है. दो वर्ष का प्रशिक्षण और एक वर्ष का इंटर्नशिप करने के बाद डिप्लोमा का सर्टिफिकेट मिलता है. इसके बाद झारखंड राज्य पारा मेडिकल परिषद् से निबंधन होता है. लेकिन मात्र 15 दिन के प्रशिक्षण के बाद संविदा कर्मियों को डिप्लोमा का सर्टिफिकेट देना पारा मेडिकल छात्रों के साथ अन्याय होगा. इसे रद्द किये जाने तक विरोध जारी रहेगा. इसे लेकर मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव, निदेशक प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं, सचिव झारखंड राज्य पारा मेडिकल परिषद् को ज्ञापन भेजा गया है. इधर एसोसिएशन के सचिव राजू कुमार महतो ने इस मामले को न्यायालय में ले जाने की बात कही है.

Also Read: धनबाद : 15 हजार घूस ले रहे थे गोविंदपुर के दारोगा, एसीबी ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें