22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand News: झरिया में शौच के लिए महिला हुई जमींदोज, काम छोड़कर भागे बीसीसीएल के कर्मचारी

Jharkhand News, Dhanbad News, Woman Buried at Bastakol: झारखंड में खुले में शौच के लिए गयी एक महिला जमींदोज हो गयी. इसकी खबर मिलते ही बीसीसीएल के कर्मचारी काम छोड़कर भाग खड़े हुए. घटना धनबाद जिला के झरिया स्थित कुसुंडा इलाके के बस्ताकोला में हुई. विश्वकर्मा प्रोजेक्ट के पास गोरखपुरी धौरा में हुई इस घटना के बाद से इलाके के लोगों में दहशत है. गुस्साये लोगों ने शव के साथ झरिया-धनबाद गौशाला रोड को जाम कर दिया.

बस्ताकोला (बबन झा) : झारखंड में खुले में शौच के लिए गयी एक महिला जमींदोज हो गयी. इसकी खबर मिलते ही बीसीसीएल के कर्मचारी काम छोड़कर भाग खड़े हुए. घटना धनबाद जिला के झरिया स्थित कुसुंडा इलाके के बस्ताकोला में हुई. विश्वकर्मा प्रोजेक्ट के पास गोरखपुरी धौरा में हुई इस घटना के बाद से इलाके के लोगों में दहशत है. गुस्साये लोगों ने शव के साथ झरिया-धनबाद गौशाला रोड को जाम कर दिया.

मृतका की पहचान कल्याणी देवी के रूप में हुई है. उसकी उम्र 30-32 साल के करीब है. कल्याणी सुबह करीब पौने आठ बजे शौच के लिए गयी थी. इसी दौरान अचानक जमीन धंस गयी और कल्याणी 20 फुट नीचे चली गयी. आसपास के लोगों ने देखा, तो शोर मचाया. जैसे ही बीसीसीएल के कर्मचारियों को इसकी जानकारी मिली, वे काम छोड़कर भाग गये. उन्हें डर सताने लगा कि कहीं स्थानीय लोग उन पर हमला न कर दे.

घटना की सूचना मिलते ही एकलव्य सिंह, रागिनी सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधि घटनास्थल पर पहुंचे. बीसीसीएल के कर्मचारियों को राहत एवं बचाव अभियान के लिए कहा गया. कानून-व्यवस्था की स्थिति न बिगड़े, इसके लिए झरिया पुलिस और सीआइएसएफ के जवानों को बुला लिया गया. जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के आश्वासन के बाद आइना प्रोजेक्ट से मशीनें मंगायी गयीं.

Also Read: IRCTC/ Indian Railways News : 23 से चलेगी रांची-हावड़ा वाया टाटानगर अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन

करीब ढाई घंटे बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो सका. जमीन खोदकर महिला के शव को बाहर निकाला गया. लोगों ने परियोजना में ही मुआवजे की मांग को लेकर शव के साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया. रह-रहकर लोग नारेबाजी कर रहे हैं. स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है. मृतका के पति का नाम दिलीप बाउरी है, जो दिहाड़ी मजदूर है. कल्याणी और दिलीप की दो बच्चियां कोमल (7) और दुर्गा (5) हैं.

कल्याणी की बेटी ने बताया घटनाक्रम

कल्याणी की 7 साल की बेटी कोमल कुमारी ने मीडिया को बताया कि कैसे उसकी मां जमींदोज हो गयी. उसने बताया कि उसकी मांगे घर की ओर आ रही थी. चलते-चलते अचानक जमीन में धंस गयी. कल्याणी ने अपनी बेटी को आवाज दी. कोमल ने पीछे मुड़कर देखा, तो उसकी मां जमीन के नीचे जा चुकी थी. सिर्फ उसका हाथ दिख रहा था.

कोमल ने अपने पिता को आवाज लगायी. कल्याणी के पति दिलीप ने जब यह दृश्य देखा, तो उसने भी शोर मचाया. दिलीप की आवाज सुनकर आसपास के लोग उधर दौड़े. जब तक लोग पहुंचते, तब तक कल्याणी देवी जमींदोज हो चुकी थी. बाद में पोकलेन की मदद से जमीन खोदकर उसके शव को बाहर निकाला गया.

Posted By : Mithilesh Jha

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें