18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Indian Railways: धनबाद रेल मंडल के सफाई कर्मियों के 200 पद सरेंडर, आउटसोर्स पर ही होगा काम

सफाई का पूरा काम आउटसोर्स किया जाएगा. अभी तक स्टेशनों की पूरी सफाई व्यवस्था आउटसोर्स थी, जबकि कॉलोनियों की सफाई सरकारी सफाई कर्मियों के जिम्मे थी, लेकिन सरकारी सफाई कर्मियों का पोस्ट सरेंडर होने के बाद पूरा काम आउटसोर्स किया जायेगा.

Indian Railways: धनबाद रेल मंडल (Dhanbad Rail Division) के सफाई कर्मियों समेत अन्य विभाग के ग्रेड चार के 200 पदों को सरेंडर कर दिया गया है. सफाई का पूरा काम आउटसोर्स पर कराया जायेगा. वहीं सरकारी सफाई कर्मियों से दूसरे विभाग में काम लिया जायेगा. सोमवार को सफाई कर्मियों का वेरिफिकेशन किया गया. फिलहाल जब तक उन्हें दूसरे जगह पर पदस्थापित नहीं किया जाता है तब तक वह काम करते रहेंगे.

कॉलोनी की सफाई का पूरा काम आउटसोर्स के जिम्मे होगा

सफाई का पूरा काम आउटसोर्स किया जाएगा. अभी तक स्टेशनों की पूरी सफाई व्यवस्था आउटसोर्स थी, जबकि कॉलोनियों की सफाई सरकारी सफाई कर्मियों के जिम्मे थी, लेकिन सरकारी सफाई कर्मियों का पोस्ट सरेंडर होने के बाद पूरा काम आउटसोर्स किया जायेगा. ऐसे में कॉलोनी की सफाई का पूरा काम आउटसोर्स के जिम्मे होगा.

दूसरे विभाग में लिया जायेगा काम

पोस्ट सरेंडर होने के बाद सफाई कर्मियों से दूसरे विभाग के ग्रेड चार में काम लिया जाना है. इसकी प्रक्रिया जबतक पूरी नहीं होती है तब तक इसने सफाई का काम लिया जायेगा. ऐसे में रेलवे में सफाई कर्मियों के पद को खत्म कर दिया गया है. धनबाद रेल मंडल में एक भी सफाई कर्मी नहीं होंगे. सफाई कार्य के लिए रेलवे की ओर से टेंडर कर काम का आवंटन किया जाएगा.

Also Read: Indian Railways News: धनबाद से दिल्ली, मुंबई और बेंगुलुरु के लिए सीधी ट्रेन की उठी मांग
पूर्व में भी 167 पद हो चुके है सरेंडर

धनबाद रेल मंडल में पूर्व में भी 167 पोस्ट को सरेंडर किया गया था. इसमें ऑफिस सुपरिटेंडेंट से लेकर सीनियर क्लर्क तक के पद थे. इसमें 20 पद शंटिंग मास्टर, केबिन मास्टर के 14, ऑफिस सुपरिटेंडरेंट के 15, कमर्शियल विभाग के टिकट क्लर्क के छह पद समेत अन्य शामिल थे. ज्ञात हो कि धनबाद रेल मंडल में 508 पदों को सरेंडर करने की प्रक्रिया चल रही है. इसी क्रम में मंगलवार को करीब 200 पदों को सरेंडर किया गया है.

Also Read: Indian Railways News: हटिया-टाटानगर पैसेंजर ट्रेन के समय में हुआ बदलाव, अलपुझा-धनबाद का भी समय बदला

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें