22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डधनबादझारखंड: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की खबर सुनकर झामुमो कार्यकर्ता वीरेंद्र हांसदा की मौत, गांव में शोक की लहर

झारखंड: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की खबर सुनकर झामुमो कार्यकर्ता वीरेंद्र हांसदा की मौत, गांव में शोक की लहर

मृतक की पत्नी हलोदी मुर्मू ने बताया कि बुधवार शाम को मोबाइल पर झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का समाचार जानने के बाद वह अपसेट हो गये. थोड़ी देर बाद सिरदर्द की होने की बात बतायी. धीरे-धीरे उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और उनकी मौत हो गयी.

पूर्वी टुंडी (धनबाद): हेमंत सोरेन पर ईडी की दबिश, इस्तीफा और फिर उनकी की गिरफ्तारी की सूचना पर धनबाद के पूर्वी टुंडी के सोनोत संथाल समाज के प्रखंड कोषाध्यक्ष व झामुमो के सक्रिय कार्यकर्ता केंदुआटांड़ निवासी वीरेंद्र हांसदा (40 वर्ष) की हार्ट अटैक से बुधवार की रात मौत हो गयी. सुबह परिजनों ने इसकी सूचना टुंडी विधायक मथुरा को फोन पर दी, लेकिन रांची में रहने के कारण वह आ नहीं सके. परिजनों ने शव को श्मशान घाट में दफना दिया. हादसे के बाद गांव में शोक की लहर है. आपको बता दें कि जमीन घोटाले में ईडी ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी की रात में गिरफ्तार किया था. गुरुवार को ईडी कोर्ट में पेशी के बाद होटवार जेल भेज दिया गया.

परिवार में पत्नी व चार साल का पुत्र

मृतक वीरेंद्र हांसदा स्व रूबिन हांसदा का पुत्र था. वह अपने पीछे पत्नी व एक चार साल का पुत्र छोड़ गया है. इस संबंध में मृतक की पत्नी हलोदी मुर्मू ने बताया कि बुधवार शाम को मोबाइल पर झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का समाचार जानने के बाद वह अपसेट हो गये. थोड़ी देर बाद सिरदर्द की होने की बात बतायी. रात लगभग नौ बजे हेमंत सरकार के गिर जाने की चर्चा करने लगे. हल्का-फुल्का खाना खाने के बाद सोने के समय भी मोबाइल देखकर राजनीतिक चर्चा कर रहे थे और धीरे-धीरे वह सो गये. रात लगभग दो बजे वह बिस्तर से उठकर जोर से सिरदर्द और बेचैनी होने की बात कहने लगे.

Also Read: झारखंड: रांची होटवार जेल में अपर डिवीजन सेल के ब्लॉक बी के कमरा नंबर 1 में बीतेगी हेमंत सोरेन की रात

गांव में शोक की लहर

बेचैनी के बाद हाथ-पैर में तेल लगाकर मालिश की गयी. सुबह किसी चिकित्सक के पास ले जाना था, लेकिन उनकी तबीयत और बिगड़ने लगी और दम तोड़ दिया. घर के सभी लोग मेरे चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर जग गये. सुबह हुई तो आसपास के लोग जुटे. फिर शव को दफना दिया गया. निधन पर विधायक मथुरा प्रसाद महतो, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष नरेश मुर्मू, सोनोत संथाल समाज के प्रखंड अध्यक्ष संदीप हांसदा, पूर्व जिप सदस्य सुनील मुर्मू, रुपन के मुखिया सतीश मुर्मू, बाबूराम हेम्ब्रम आदि ने शोक जताया है.

Also Read: झारखंड: मौसम खराब के कारण सत्तापक्ष के विधायक नहीं जा सके हैदराबाद, रांची एयरपोर्ट पर बोले-बनेगी हमारी सरकार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें