21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डधनबाद : एमडीएम का अंडा खाने के बाद बीमार पड़े दर्जन भर छात्र-छात्राएं

धनबाद : एमडीएम का अंडा खाने के बाद बीमार पड़े दर्जन भर छात्र-छात्राएं

शफा परवीन की मां रेशमा परवीन ने बताया कि शफा ने स्कूल में अंडा खाने के बाद उल्टी की, ताे शिक्षक ने उसे वहां एक घंटे बैठाकर रखने के बाद छुट्टी दी. घर आने के बाद भी शफा ने चार बार उल्टी की. पूछने पर उसने बताया कि स्कूल में दिया गया अंडा खराब था.

धनबाद : पुटकी के राजकीयकृत मध्य विद्यालय में शुक्रवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद करीब एक दर्जन बच्चे बीमार पड़ गये. कक्षा एक की छात्रा शफा परवीन (पिता गुड्डू अंसारी) एवं गोलू कुमार (पिता राजू विश्वकर्मा) ने बताया कि दोपहर में मध्याह्न भोजन में कक्षा एक के छात्रों को चावल, आलू-बैंगन की सब्जी के साथ-साथ एक-एक उबला अंडा दिया गया. बच्चों ने जैसे ही अंडा खाया, उनका जी मिचलाना शुरू हो गया. कई बच्चों को उल्टी होने लगी. जिन बच्चों को अंडा दिया गया था, तुरंत उनसे वापस ले लिया गया. विद्यालय प्रबंध समिति ने शेष बच्चों के बीच अंडा का वितरण रोक दिया. बच्चों के बीमार पड़ने की सूचना मिलने पर कई अभिभावक स्कूल पहुंचकर अपनी आपत्ति दर्ज करायी. अभिभावकों ने निजी चिकित्सकों के यहां अपने बच्चों का इलाज कराया. बीमार पड़े अन्य बच्चों में आर्यन, विद्या, जाक्या, प्रियम समेत एक दर्जन से अधिक बच्चे शामिल हैं. सभी कक्षा एक के विद्यार्थी हैं. शफा परवीन की मां रेशमा परवीन ने बताया कि शफा ने स्कूल में अंडा खाने के बाद उल्टी की, ताे शिक्षक ने उसे वहां एक घंटे बैठाकर रखने के बाद छुट्टी दी. घर आने के बाद भी शफा ने चार बार उल्टी की. पूछने पर उसने बताया कि स्कूल में दिया गया अंडा खराब था. छात्र गोलू कुमार की मां ने भी उसके बीमार होने की बात कही.

क्या कहना है डीइओ और प्रधानाध्यापक का

धनबाद के डीइओ भूतनाथ रजवार का कहना है कि मुझे इस मामले में अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है. शिकायत मिलने पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जायेगी. जबकि प्रभारी प्रधानाध्यापक भागीरथ कुमार ने कहा कि बच्चों के खाने में जो अंडा दिया गया था, उसमें कई खराब थे. तत्काल अंडा वितरण बंद करा दिया. बीमार पड़ने की जानकारी मुझे नहीं है.

Also Read: धनबाद : कोरोना के नये वेरिएंट की आशंका को ले अस्पतालों में मॉकड्रिल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें