20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डधनबाद की राइफल शूटर कोनिका का हावड़ा में हुआ अंतिम संस्कार, गुरुवार को लौटने वाली थी घर, सोनू सूद...

धनबाद की राइफल शूटर कोनिका का हावड़ा में हुआ अंतिम संस्कार, गुरुवार को लौटने वाली थी घर, सोनू सूद ने जताया दुख

jharkhand news: धनबाद की एयर राइफल शूटर कोनिका लायक का अंतिम संस्कार हावड़ा के बाली घाट में हुआ. इस मौके पर परिजन समेत अन्य रिश्तेदार शामिल हुए. गुरुवार को ट्रेनिंग सेंटर से धनबाद आनेवाली थी. लेकिन, इससे पहले परिजनों को उसकी मौत की खबर मिली.

Jharkhand news: धनबाद के धनसार स्थित अनुग्रह नगर की रहने वाली एयर राइफल शूटर कोनिका लायक का अंतिम संस्कार पश्चिम बंगाल के हावड़ा स्थित बाली घाट पर किया गया. अंतिम संस्कार में माता वीणा लायक और पिता पार्थो प्रतिम लायक, बड़ी बहन तन्नु लायक, उसके पति और ससुर के अलावा कोनिका की मौसी सुदेश देवी समेत नजदीकी रिश्तेदार मौजूद थे. कई नजदीकी रिश्तेदार गुरुवार को हावड़ा पहुंचे थे.

कोनिका ने हावड़ा के बाली थाना क्षेत्र के 105/1, बिरेश्वर चटर्जी स्ट्रीट स्थित एक लेडिज हॉस्टल में बुधवार को फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था. उसने एक सुसाइड नोट छोड़ा, जिसमें लिखी थी कि मां-पापा मुझे माफ करना. आगे बढ़ने की बहुत कोशिश की.

गुरुवार को लौटने वाली थी घर

कोनिका ने कुछ दिन पहले घरवालों से बात की थी और कहा था कि वह गुरुवार को ट्रेनिंग सेंटर से धनबाद आ रही है. उसने कहा था कि कपड़े और सभी सामान की पैकिंग कर ली है. अब शादी की तैयारी करनी है, लेकिन घरवालों को क्या पता कि बेटी के आने के बदले उसकी मौत की सूचना मिली. कोनिका की मौत के बाद मुहल्ले के लोग हतप्रभ थे.

Also Read: स्टेट लेवल शूटर धनबाद की कोनिका ने हावड़ा में किया सुसाइड, प्रशिक्षण के लिए सोनू सूद ने दिया था जर्मन राइफल
बेटी का शव देख फफक पड़ी मां, अचेत हुए पिता

कई राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग प्रतियाेगिताओं में हिस्सा ले चुकी शूटर कोनिका लायक से खेल जगत को काफी उम्मीद थी. उसका शव कोलकाता में देखते ही उसके माता-पिता फफक पड़े. यह नजारा देख वहां खड़े लोगों की आंखें भी नम हो गयीं. वे अपनी बेटी के शव को एकटक निहारते रहे. इसी दौरान कोनिका के पिता अचेत हो गये थे. कोनिका के चाचा रणजीत गांगुली ने बताया कि कोनिका काफी हिम्मत वाली लड़की थी. वो इस तरह से हमलोगों को छोड़ कर चली जायेगी, इसका अंदाजा किसी को नहीं था.

अपशकुन भरा रहा है दिसंबर का महीना

बताया जाता है कि दिसंबर महीना लायक परिवार के लिए अपशकुन भरा रहा है. पांच बहनों में कोनिका दूसरे नंबर पर थी. 30 दिसंबर, 2012 को उसकी छोटी बहन इतू की मौत हो गयी थी. घरवालों को कोनिका पर भरोसा था, लेकिन अब वह भी दुनिया में नहीं रही.

बिहार के गया में तय हुई थी शादी

कोनिका के रिश्तेदारों ने बताया कि होनेवाले रिश्ते को लेकर काफी खुश थी. कोनिका की शादी बिहार के गया में होनी तय थी. लड़का महाराष्ट्र में दूरसंचार विभाग में कार्यरत है. ससुराल वाले उसे आगे भी खेलने देने पर राजी थी. घर में शादी की तैयारी चल रही थी. इसी बीच कोनिका की मौत से कई सवाल खड़े हो रहे हैं. घरवालों का कहना है कि वह हिम्मत वाली लड़की थी. आगे देश के लिए खेलना चाहती थी.

Also Read: तपन दास हत्याकांड मामले में बुलेटरानी समेत अन्य आरोपियों की हुई ऑनलाइन गवाही, 21 को होगी अगली सुनवाई
कोनिका की मौत पर सोनू सूद ने जताया दु:ख

फिल्म स्टार सोने सूद ने कोनिका की मौत पर दु:ख व्यक्त किया है. विकास कुमार गुप्ता के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए साेनू सूद ने लिखा कि आज सिर्फ मेरा नहीं, सिर्फ धनबाद का नहीं, बल्कि पूरे देश का दिल टूटा है. इस दुखद खबर से दिल पूरी तरह से टूट गया है. मुझे याद है जब कोनिका को राइफल भेंट की थी, तो उसने मुझे ओलंपिक में मेडल लाने का वादा किया था. आज वह सब खत्म हो गया. ईश्वर उसके परिवार को शक्ति दे.

Posted By: Samir Ranjan.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें