16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डधनबाद : अवैध कोयला लदा ट्रैक्टर पलटा, चालक गंभीर, कोयला ले भागे धंधेबाज

धनबाद : अवैध कोयला लदा ट्रैक्टर पलटा, चालक गंभीर, कोयला ले भागे धंधेबाज

जानकारी के मुताबिक ट्रैक्टर वेस्ट मोदीडीह एकेडब्ल्यूएमसी बंद खदान से चोरी का कोयला लेकर हीरक रोड स्थित अवैध डिपो ले जा रहा था.

तेतुलमारी थाना क्षेत्र के वेस्ट मोदीडीह से चंदौर बांध मुख्य सड़क के राधा कृष्ण मंदिर के समीप कोयला लदे ट्रैक्टर के असंतुलित होकर पलट जाने से ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. कोयले के अवैध धंधे से जुड़े लोगों ने घायल को धनबाद के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है. घटना शनिवार अहले सुबह की है. जानकारी के मुताबिक ट्रैक्टर वेस्ट मोदीडीह एकेडब्ल्यूएमसी बंद खदान से चोरी का कोयला लेकर हीरक रोड स्थित अवैध डिपो ले जा रहा था. इसी बीच ट्रैक्टर का एक पहिया सड़क से नीचे उतर गया, इससे ट्रैक्टर असंतुलित होकर पलट गया. घटना की सूचना मिलने पर कोयले के अवैध धंधे से जुड़े लोग जेसीबी से ट्रैक्टर को खींच कर ले भागे. घायल चालक राजगंज थाना क्षेत्र का दिनेश बताया जा रहा है, वहीं तेतुलमारी थाना प्रभारी रौशन कुमार ने ऐसी किसी भी घटना से इंकार किया है.

तेतुलमारी थाना क्षेत्र में फल-फूल रहा कोयले का अवैध धंघा

तेतुलमारी थाना क्षेत्र स्थित बीसीसीएल के कतरास एरिया के वेस्ट मोदीडीह कोलियरी के बंद एकेडब्ल्यूएमसी बंद परियोजना में कोयले का अवैध उत्खनन जोरो पर है. सूचना के मुताबिक वेस्ट मोदीडीह आवासीय कॉलोनी के पास 50-50 गज पर आधा दर्जन से अधिक अवैध खदानें चल रही हैं, जबकि शिव मंदिर के बगल में भी मैदान के पास अवैध खदान से कोयले का अवैध उत्खनन जारी है. यहां कोयला काट कर एकत्रित किया जाता है, फिर रात के अंधेरे में ट्रैक्टर से हीरक रोड स्थित डिपो में खपाया जा रहा है.

पी सिंह-पी वर्मा का सिंडिकेट बना है किंग पिन

वेस्ट मोदीडीह में संचालित हो रहे कोयले के अवैध कारोबार का किंग पिन कतरास के पी सिंह व पी वर्मा का सिंडिकेट है. ये दोनों धड़ल्ले से अवैध खदान व तस्करी करा रहे हैं. चर्चा यह भी है कि शिकायत के बावजूद इस सिंडिकेट पर कार्रवाई नहीं होती.

Also Read: धनबाद : बाइक सवार महिला के पैर पर चढ़ा टैंकर, हालत गंभीर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें