15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डधनबाद : पारा पहुंचा नौ डिग्री पर, ठंड से बचने के लिए जलने लगे अलाव

धनबाद : पारा पहुंचा नौ डिग्री पर, ठंड से बचने के लिए जलने लगे अलाव

मौसम विभाग ने तीन दिनों तक तापमान में बड़े बदलाव नहीं होने का अनुमान लगाया है.

जिले ठंड बढ़ती जा रही है. दिन और रात का तापमान स्थिर बना है. आने वाले दिनों में भी मौसम का मिजाज ऐसे ही बना रहेगा. मौसम विभाग ने तीन दिनों तक तापमान में बड़े बदलाव नहीं होने का अनुमान लगाया है. गुरुवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान नौ डिग्री रहा है. शाम होते ही चल रही ठंडी हवा ने लोगों को कांपने पर मजबूर कर दिया है. लोग सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़ों में नजर आ रहे हैं. वहीं जगह-जगह पर अलाव भी जलने शुरू हो गये हैं.

जनजीवन पर पड़ रहा असर

ठंड बढ़ने का असर आम जनजीवन पर पड़ने लगा है. ठंड बढ़ने के साथ ही रात आठ बजे के बाद सड़कों में चहल-पहल कम हो गई. इधर गर्म कपड़ों का बाजार में भी तेजी आ गयी है. लोग अपनी जरूरत के हिसाब से स्वेटर, जैकेट, टोपी, दस्ताने और मोजे ले रहे हैं.

रंगारंग कार्यक्रम के साथ बीएड छात्राओं का स्वागत

एसएसएलएनटी महिला कॉलेज के लक्ष्मी नारायण सभागार में गुरुवार को बीएड के 2023 -25 बैच का स्वागत समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्या डॉ शर्मिला रानी एवं बीएड विभाग की शिक्षिकाओं ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. स्वागत गान के बाद प्राचार्या ने नये बैच की छात्राओं का स्वागत किया और परिचय सत्र की महता बतायी. उन्होंने छात्राओं को एसएसएलएनटी महिला कॉलेज का मान बढ़ाने की बात कही. छात्राओं को शिक्षक के अनुरूप परिधान धारण करने की सलाह दी और उन्हें सफल शिक्षक बनने की शुभकामनाएं दी.

सीनियर छात्राओं ने बांधा समां

सीनियर छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर समां बांध दिया. लक्ष्मी एवं ग्रुप ने स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया. मनोहारी लोक नृत्य हिमांगिनी एवं ग्रुप की प्रस्तुति ने मन को मोह लिया. स्नेहा और महिमा ने कार्यक्रम का संचालन किया. प्रथम सेमेस्टेर की छात्राओं ने अपना परिचय दिया. बीएड विभाग की हेड प्रो सुजाता मिश्रा ने छात्राओं का स्वागत किया और विभाग के नियमों की जानकारी दी. कहा कि यहां के अधिकतम छात्राओं का प्लेसमेंट होता है. मौके पर प्रो बिमल मिंज, प्रो प्रतिमा मिश्रा, प्रो कल्याण कुमारी, प्रो विनोति त्रिवेदी, प्रो जोशी पूनम किंडो, प्रो शिल्पी एवं डॉ सुधा पांडेय थी.

Also Read: धनबाद : 22 दिसंबर को सीएम आ सकते हैं धनबाद, तैयारी शुरू, मुख्य सचिव ने वीसी के जरिये की समीक्षा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें