22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डधनबाद : पंचेत से पांच लाख की नकली शराब पकड़ायी, एक गिरफ्तार

धनबाद : पंचेत से पांच लाख की नकली शराब पकड़ायी, एक गिरफ्तार

उत्पाद विभाग की टीम ने बुधवार को पंचेत के पतलाबाड़ी क्षेत्र से पांच लाख से ऊपर की नकली शराब के साथ दशरथ साव गिरफ्तार किया है. वहीं एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम बोकारो के चीराचास में छापामारी कर रही है.

नये साल के जश्न में स्थानीय होटल व बार में नकली शराब की बड़ी खेप खपाने के धंधेबाजों के मंसूबे पर उत्पाद विभाग की टीम ने पानी फेर दिया. उत्पाद विभाग की टीम ने बुधवार को पंचेत के पतलाबाड़ी क्षेत्र से पांच लाख से ऊपर की नकली शराब के साथ दशरथ साव गिरफ्तार किया है. वहीं एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम बोकारो के चीराचास में छापामारी कर रही है. गिरफ्तार दशरथ साव पूर्व में भी नकली शराब बेचने के आरोप में जेल जा चुका है.

गुप्त सूचना पर हुई गिरफ्तारी

सहायक उत्पाद आयुक्त संजय कुमार मेहता ने बताया कि डीसी व एसएसपी के निर्देश पर नये साल को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस बीच गुप्त सूचना मिली की पंचेत ओपी क्षेत्र के पतलाबाड़ी निवासी दशरथ साव के घर में अवैध नकली शराब का कारोबार हो रहा है. उसके बाद टीम गठित कर उसके घर पर छापामारी की गयी. दशरथ साव अपने घर में ही था, लेकिन वह कुछ नहीं बता रहा था, लेकिन जब अन्य कमरे की जांच की गयी तो भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांड की नकली शराब मिली. इसमें 36 लीटर रम का बोतल, 560 लीटर ब्लैक टाइगर व्हिस्की का बोतल एवं काफी मात्रा में विभिन्न ब्रांड के स्टीकर, कॉर्क एवं झारखंड सरकार का लोगो लगा स्टीकर बरामद किया गया है.

बोकारो से आता है नकली शराब

सहायक उत्पाद आयुक्त ने बताया कि दशरथ की गिरफ्तारी के बाद, पूरा माल को जब्त कर धनबाद लाया गया. पूछताछ में दशरथ साव ने बताया कि बोकारो के चीराचास में रहने वाला जेडी साव उसे नकली शराब के साथ ही, बोतल, रैपर और कॉर्क उपलब्ध कराता है और शराब बेचने के बाद उसे राशि दी जाती है. दशरथ ने बताया कि लगभग पांच लाख रुपये से ज्यादा की नकली शराब मंगायी गयी थी, जिसे नये साल के जश्न में खपाने के लिए स्थानीय होटल, अवैध बार, परचुनिया व छोटे-मोटे नकली शराब बेचने वालों तक पहुंचानी थी.

Also Read: ASI ने साइड नहीं मिलने पर छात्र को पीटा और पहुंच गये ससुराल, ग्रामीणों ने वहीं घेरा, माफी मांग छुड़ायी जान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें