21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डधनबाद : सुरक्षा के नाम पर हाउस अरेस्ट हो रहे चिकित्सक, जनसंपर्क कर चिकित्सकों से मांगा जा रहा समर्थन

धनबाद : सुरक्षा के नाम पर हाउस अरेस्ट हो रहे चिकित्सक, जनसंपर्क कर चिकित्सकों से मांगा जा रहा समर्थन

रंगदारी के लिए धमकी मिलने के बाद मेमको मोड़ स्थित सर्वमंगला नर्सिंग होम की संचालिका डॉ सर्वमंगला प्रसाद को पुलिस ने सुरक्षा दी है. वहीं आइएमए के अधिकारी जिला प्रशासन व पुलिस की अबतक की कार्रवाई से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे है.

चिकित्सकों से रंगदारी मांगे जाने के विरोध में हड़ताल की तैयारी में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के अधिकारी जुटे हुए हैं. हांलांकि रंगदारी के लिए धमकी मिलने के बाद मेमको मोड़ स्थित सर्वमंगला नर्सिंग होम की संचालिका डॉ सर्वमंगला प्रसाद को पुलिस ने सुरक्षा दी है. वहीं आइएमए के अधिकारी जिला प्रशासन व पुलिस की अबतक की कार्रवाई से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे है. ऐसे में 30 दिसंबर से आहूत अनिश्चितकालीन हड़ताल होना तय माना जा रहा है. मामले आइएमए के अध्यक्ष डॉ मेजर चंदन का कहना है कि रंगदारी को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा अबतक कोई ठोस कार्रवाई होता नहीं दिख रहा है. सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है. जबकि, चिकित्सक भय के माहौल में काम करने को विवश हैं.सुरक्षा के नाम पर पुलिस जवान उपलब्ध कराया जा रहा है. डॉ सर्वमंगला प्रसाद को भी पुलिस जवान मुहैया करा दिया गया है. 24 घंटे पुलिस के जवान साथ रहते है. यह हाउस अरेस्ट की तरह है. सुरक्षा के नाम पर चिकित्सक को हाउस अरेस्ट कर दिया गया है. यह समस्या का समाधान नहीं है.

रंगदारी के खिलाफ आंदोलन करेगा वैश्य महासम्मेलन

चिकित्सकों से रंगदारी मांगने जाने के मामले में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय मंत्री डॉ विजय प्रकाश ने मंगलवार को गांधी सेवा सदन में पत्रकारों से कहा कि 15 दिनों के अंदर प्रशासन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करता है, तो संगठन आंदोलन करने को बाध्य होगा. मौके पर आरबी कुमार, अर्जुन कुमार, नरेंद्र पंडित, प्रेमचंद पोद्दार, गांधी प्रसाद, दुर्गाचरण आदि मौजूद थे.

Also Read: धनबाद: तेतुलमारी के पीओ, आउटसोर्सिंग कंपनी के प्रबंधक समेत तीन पर प्राथमिकी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें