21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : डीएवी स्कूल के बस में लगी आग, बाल-बाल बचे बच्चे

डीएवी पब्लिक स्कूल कोयलानगर में अभी ट्रांसपोर्ट सेवा आउटसोर्सिंग एजेंसी की मदद से चलायी जा रही है. आउटसोर्सिंग एजेंसी से आठ बस ली गयी है. इनमें से चार बसें नयी हैं. वहीं शेष चार बसें पांच से सात वर्ष तक पुरानी हैं.

धनबाद : डीएवी कोयला नगर में सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी, जब स्कूल के समीप बच्चों को उतार रही बस (बीआर 21 जी 8203) में आग लग गयी. घटना सोमवार की सुबह लगभग आठ बजे की है. बताया जाता है बस में तैनात कर्मी बच्चों को उतार रहे थे. इसी बीच आवाज हुई और बस से धुआं निकलने लगा. देखते ही देखते बस से आग की लपटे निकलने लगी. तत्काल डीएवी स्कूल के अन्य बसों के चालक और कर्मी पहुंच गये. सभी आग पर काबू पाने में जुट गये. करीब आधे घंटे के प्रयास के बाद बस में लगी आग पर काबू पा लिया गया. डीएवी स्कूल में बसों का परिचालन एजेंसी के माध्यम से किया जा रहा है. गनीमत यह रही कि बच्चों को बस से उतारने के बाद उसमें आग लगी. एजेंसी के प्रतिनिधियों के अनुसार बस के डायनेमो के वायर में शॉट सर्किट होने से आग लगी.

डीएवी कोयलानगर में आउट सोर्स पर चल रहीं आठ बसें :

डीएवी पब्लिक स्कूल कोयलानगर में अभी ट्रांसपोर्ट सेवा आउटसोर्सिंग एजेंसी की मदद से चलायी जा रही है. आउटसोर्सिंग एजेंसी से आठ बस ली गयी है. इनमें से चार बसें नयी हैं. वहीं शेष चार बसें पांच से सात वर्ष तक पुरानी हैं. इन्हीं में से एक बस में मंगलवार को शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी. स्कूल प्रबंधन के अनुसार इन चारों बसों को पूरी सुरक्षा जांच के बाद हायर किया गया था. साथ ही इनके सभी कागजातों का भी सत्यापन करवाया गया था. हालांकि स्कूल प्रबंधन के अनुसार इन चार बसों को अभी अस्थायी तौर पर हायर किया गया है. स्कूल प्रबंधन खुद चार नयी बसें खरीद रहा है. इनके आने के बाद पुरानी बसों की सेवा समाप्त कर दी जायेगी.

इधर, सरायढेला थाने के समीप खड़ी कबाड़ बस में लगी आग

सरायढेला थाने के समीप खड़ी कबाड़नुमा बस में मंगलवार की शाम आग लग गयी. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने के बाद पुलिस ने इसकी जानकारी अग्निशमन विभाग को दी. मौके पर पहुंचे दमकल ने आग पर काबू पाया.

Also Read: धनबाद : ठंड के कारण धनबाद के सभी स्कूल सुबह नौ से तीन बजे तक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें