26.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद चापानल घोटाले में बड़ा खुलासा, इंजीनियरों ने ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए किया ये कारनामा

धनबाद चापानल घोटाले में कनीय अभियंता जय प्रकाश देव, वंश नारायण राम के अलावा अनिल कुमार सिन्हा शामिल थे. इसके अतिरिक्त सहायक अभियंता अक्षय लाल प्रसाद और संजय कुमार झा अंतिम बिल भुगतान में शामिल थे.

धनबाद के निरसा और गोविंदपुर में चापानल घोटाले में इंजीनियरों का नया कारनामा सामने आया है. ठेकेदारों ने एकरारनामा के तहत हर एचवाइडीटी चापानल की गहराई 125 मीटर के हिसाब से 215 चापानल की गहराई 26875 मीटर की थी. लेकिन घोटाले में शामिल इंजीनियरों ने ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए फरजी तरीके से नापी कर चापानलों की गहराई को 30359 मीटर बता दिया था. ऐसा कर इंजीनियरों ने ठेकेदारों को 30,20,700 अधिक कमाने में लाभ पहुंचाया.

उक्त योजना में कनीय अभियंता जय प्रकाश देव, वंश नारायण राम के अलावा अनिल कुमार सिन्हा शामिल थे. इसके अतिरिक्त सहायक अभियंता अक्षय लाल प्रसाद और संजय कुमार झा अंतिम बिल भुगतान में शामिल थे. इस बात का खुलासा मामले में एसीबी के द्वारा हासिल तकनीकी परीक्षण कोषांग की रिपोर्ट से हुआ है. तकनीकी परीक्षण कोषांग की जांच टीम में कार्यपालक अभियंता संजय कुमार अध्यक्ष और सदस्य सहायक अभियंता प्रेमलाल, कनीय अभियंता शशि शेखर कुमार और कनीय अभियंता कपिल मांझी थे.

दिसंबर में आरोपियों पर हुआ केस दर्ज :

एसीबी चापानल सहित अन्य निर्माण कार्य में करोड़ों के घोटाले में इंजीनियर सहित 29 ठेकेदारों के खिलाफ 16 दिसंबर 2022 को केस दर्ज कर आगे अनुसंधान कर रही है. पूर्व में एसीबी की जांच रिपोर्ट में यह भी बात सामने आयी थी कि चापानल के साथ जलमीनार भी लगाना था. लेकिन योजना स्थल पर कई सामान नहीं मिले. जिसके संबंध में इंजीनियरों ने पूछने पर जांच टीम को बताया है कि कई सामान की चोरी हो गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें