20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डधनबादकैट का रिजल्ट जारी, झरिया के प्रियांशु को 100 पर्सेंटाइल

कैट का रिजल्ट जारी, झरिया के प्रियांशु को 100 पर्सेंटाइल

रांची : कैट परीक्षा में झारखंड से सैकड़ों विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है. देशभर में ओवरऑल रैकिंग यानी 100 पर्सेंटाइल की लिस्ट में कुल 10 विद्यार्थी सफल हुए. इन विद्यार्थियों में झरिया का प्रियांशु सिंह भी शामिल है. फिलहाल वह आइआइटी बीएचयू के चौथे वर्ष का छात्र है. उसके पिता दीनबंधु सिंह कोल इंडिया […]

रांची : कैट परीक्षा में झारखंड से सैकड़ों विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है. देशभर में ओवरऑल रैकिंग यानी 100 पर्सेंटाइल की लिस्ट में कुल 10 विद्यार्थी सफल हुए. इन विद्यार्थियों में झरिया का प्रियांशु सिंह भी शामिल है. फिलहाल वह आइआइटी बीएचयू के चौथे वर्ष का छात्र है. उसके पिता दीनबंधु सिंह कोल इंडिया के हाॅस्पिटल में अस्थि रोग विशेषज्ञ हैं.
वहीं, सफल 100 पर्सेंटाइल लानेवाले दस विद्यार्थी प्रौद्योगिकी एवं इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि के हैं. छह आइआइटी के और दो एनआइटी के हैं, जबकि एक जादवपुर यूनिवर्सिटी और एक अन्य यूनिवर्सिटी का है. सबसे ज्यादा टॉपरों की संख्या महाराष्ट्र से है. 10 में से चार टॉपर महाराष्ट्र के हैं और बाकी छह झारखंड, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के हैं.
यह परिणाम आइआइएम कोझिकोड ने जारी किया है. परीक्षा परिणाम कैट की ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in. पर उपलब्ध है. इस परीक्षा में करीब दो लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे. यह पिछले 10 वर्षों में परीक्षार्थियों की सबसे अधिक संख्या थी. देशभर में इस परीक्षा का आयोजन 24 नवंबर, 2019 को दो शिफ्टों में 156 शहरों में 376 परीक्षा केंद्रों पर हुआ था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें